LIVE: गुजरात राज्यसभा चुनाव की मतगणना रोकी गयी, कांग्रेस-बीजेपी में बढ़ी कलह

डीएन संवाददाता

गुजरात राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान खत्म होने के बाद चुनाव की मतगणना रोकी गयी है। यहां राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चार उम्मीदवार खड़े हैं।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

गुजरात : गुजरात राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद मतगणना रोकी गयी है। कांग्रेस-बीजेपी में कलह बढ़ गयी है। राज्यसभा में गुजरात की तीन और पश्चिम बंगाल की छह सीटों के लिए मतदान सुबह  9 बजे से शुरु हुआ था। वोटों की गिनती शुरू नहीं हो सकी। चुनाव आयोग ने कांग्रेस की शिकायत के बाद वोटों की गिनती रोकी। खबर है कि यहां चुनाव में जमकर क्रॉस वोटिंग हुई। राज्यसभा की तीन सीटों के लिए176 विधायकों ने अपने वोट डाले। कांग्रेस के 44 में से एक विधायक ने क्रॉस वोटिंग किया। क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायक साणंद से हैं। कांग्रेस द्वारा दो वोटों को खारिज करने की आपत्ति को लेकर चुनाव आयोग में बैठक जारी है। अभी तक वोटों की गिनती शुरू नहीं हो सकी है।

गुजरात में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए हो रहे चुनाव में बीजेपी ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और कांग्रेस छोड़कर आए बलवंत सिंह को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, कांग्रेस की तरफ से अहमद पटेल इकलौते उम्मीदवार हैं। भाजपा की ओर से अमित शाह और स्मृति ईरानी की जीत पक्की मानी जा रही है। 

इस बीच खबर है कि चुनाव में जमकर क्रॉस वोटिंग हो रही है। कई कांग्रेसी विधायक बीजेपी के पाले में आ गये है और एनसीपी में फूट सामने आ गयी है। कांग्रेस के कई विधायकों के हाल में हुए इस्तीफों के बीच सहयोगी एनसीपी ने भी कांग्रेस को झटका देते हुए बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन का ऐलान किया है। मुकाबला काफी रोचक हो गया है। 

राज्यसभा चुनाव की मुख्य लड़ाई तीसरी सीट को लेकर है, जिसपर कांग्रेस नेता और सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल उम्मीदवार हैं। 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार