विहिप की धर्म संसद में आज राम मंदिर को लेकर होगा ये बड़ा ऐलान..

डीएन ब्यूरो

अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद की बैठक में राम मंदिर को लेकर आज बड़ा फैसला होने जा रहा है। विहिप की मंदिर निर्माण को लेकर यह आखिरी बैठक है जिसमें अब तक जो नहीं हुआ वह होने जा रहा है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट...

अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद की धर्म संसद

अयोध्याः विश्व हिंदी परिषद की धर्म संसद को लेकर अयोध्या नगरी में देश-दुनिया से राम भक्त भारी तादाद में जुटे हुये हैं। अयोध्या पूरी तरह से छावनी में तब्दील हो गई है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। धर्मसभा के आयोजकों की ओर से यहां तीन लाख राम भक्तों की भारी भीड़ जुटने का दावा किया जा रहा है। इसके लिये अयोध्या में कोई अनहोनी न हो इसके मद्देनजर ड्रोन कैमरे लगाये गये हैं। यहां उत्तर प्रदेश पुलिस के अलावा अर्ध सैनिक बलों और एटीएस के विशेष कमांडो दस्ते को लगाया गया है।      

यह भी पढ़ेंः अयोध्या में भारी हलचल, जानिये.. आज क्या-क्या होगा..

 

जय श्रीराम के नारे लगाते हिंदू कार्यकर्ता 

 

यह भी पढ़ेंः सरकार नहीं लायी अध्यादेश तो लोग खुद ही शुरू कर देंगे राम मंदिर का निर्माणः बाबा रामदेव

VHP की धर्म संसद में राम मंदिर को लेकर ये होने जा रहा है खास:

1. अयोध्या में धर्म संसद को लेकर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार का कहना है कि पिछले साढ़े चार साल में सरकार ने जो नहीं किया वो हम इस आंदोलन के जरिये करेंगे। VHP की धर्म संसद को लेकर देशभर से हिंदू कार्यकर्ता यहां पर जुटे हुये हैं।

2. एक टीवी चैनल से बातचीत में VHP के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अगर खुल कर कह दें कि वो राम मंदिर  बनवायेंगे तो हम उनका सर्मथन करेंगे। हम बीजेपी की कोई मदद नहीं कर रहे न कोई माहौल नहीं बना रहे हैं। VHP के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि 1992 जैसा कोई माहौल नहीं बना रहे हैं।     

यह भी पढ़ेंः अयोध्या को लेकर शिवसेना और भाजपा में घमासान.. मची श्रेय लेने की होड़  

 

अयोध्या में तैनात भारी पुलिस बल

 

यह भी पढ़ेंः अयोध्या में उद्धव ठाकरे की ललकार.. राम मंदिर बनाये केंद्र सरकार

3. राम मंदिर निर्माण को लेकर साध्वी प्राची का कहना था कि 6 दिसंबर के दिन बाबरी मस्जिद ढहा दी गई थी। राम लला के मंदिर का शिलान्यास भी 6 दिसबंर को ही होना चाहिये।  

4. विश्व हिंदू परिषद की धर्म संसद को लेकर रामनगरी अयोध्या में सख्त पहरेदारी की गई है। यहां सड़कें और गलियां संगीन साये में हैं। सुरक्षाबलों ने पूरी अयोध्या को छावनी में तब्दील कर दिया है।  

अयोध्या में राम मंदिर को लेकर मचे घमासान के बीच डाइनामाइट न्यूज़ आप तक पहुंचा रहा है हर एक अपडेट सबसे पहले.. क्लिक करें ये लिंक https://hindi.dynamitenews.com/tag/DynamiteAyodhyaUpdate और जानें लेटेस्ट खबरें 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार