यूपी: सैकड़ों IAS अफसरों ने नहीं दिया संपत्ति का ब्यौरा

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा देने का आदेश दिया था। इसके बाद भी सौ से अधिक आईएएस अफसरों ने अपनी संपत्ति का ब्यौरा नहीं दिया।

योगी आदित्यनाथ, सीएम, उत्तर प्रदेश
योगी आदित्यनाथ, सीएम, उत्तर प्रदेश

लखनऊ: एक तरफ जहां सीएम योगी देश की व्यवस्थाओं को पटरी पर लाने में जुटे हुए हैं वहीं दूसरी तरफ अफसर ही उनके आदेशों का पालन करते नहीं दिख रहे हैं। बता दें कि सीएम योगी ने आईएएस अफसरों को चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा देने का आदेश दिया था लेकिन अब तक सौ से अधिक अफसरों ने अपनी संपत्ति का लेखाजोखा नहीं दिया।

ग्राफिक्स चित्रण

बार-बार बैठक बुलाने के बाद भी न ही अफसरों की बैठक हुई और न ही इस बारे में कोई निर्णायक फैसला हुआ। सरकार के इस ढ़ीले रवैये से यह साफ जाहिर होता है कि यूपी सरकार अफसरों की इस टाला-मटोली को नजरअंदाज कर रही है। तभी तो स्पष्ट आदेश के बावजूद आइएएस अफसरों पर कोई असर नहीं हुआ।

25 अप्रैल थी अंतिम तारीख

सरकार ने आइएएस अफसरों से 15 अप्रैल तक अपनी चल-अचल संपत्ति का ब्योरा मांगा था। बाद में मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने अंतिम तारीख बढ़ाकर 25 अप्रैल कर दी थी। तारीख बढ़ाने के बाद भी करीब सवा सौ अफसरों ने अपनी चल संपत्ति का ब्योरा नहीं दिया। इसके बाद तीन मई को मुख्य सचिव ने प्रमुख सचिव नियुक्ति के जरिए सभी विभागों के प्रमुख सचिवों की एक बैठक बुलाई लेकिन, यह बैठक नहीं हो सकी। इसके बाद अगले दिन पर बैठक टाली गई।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार