इलाहाबाद के दलित छात्र दिलीप सरोज हत्याकांड पर यूपी पुलिस का अहम बयान

डीएन ब्यूरो

यूपी के इलाहाबाद में कानून की पढ़ाई कर रहे दलित छात्र दिलीप सरोज की हत्या के बारे में यूपी के एडीजी लॉ एंड आर्डर आनंद कुमार ने महत्वपूर्ण बयान दिया है। पढ़ें, पूरी खबर..


लखनऊ: यूपी के इलाहाबाद में कानून की पढ़ाई कर रहे दलित छात्र दिलीप सरोज की ईंट-पत्थर और डंडों से पीट-पीटकर जघन्य हत्या के बारे में यूपी के एडीजी लॉ एंड आर्डर आनंद कुमार ने महत्वपूर्ण बयान देते हुए कहा कि यह घटना काफी दुखद है और जालिमों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्यवाही करेगी। 

आनंद कुमार ने कहा कि इलाहाबाद के एक रेस्टोरेंट में मामूली कहासुनी के बाद लाठी, डंडों से लॉ स्टूडेंट दिलीप सरोज को पीटा गया। घायल छात्र दिलीप सरोज की रविवार सुबह एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरे में घटना की सारी करतूत कैद है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी मुन्ना चौहान को पकड़ा जा चुका है और बचे अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। जिस होटल में इस घटना को अंजाम दिया गया था उसके मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। 

एडीजी लॉ एंड आर्डर आनंद कुमार ने डाइनामाइट न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि मुख्य आरोपी विजय शंकर सिंह की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो पाई है। इसके लिए पुलिस छानबीन कर रही है, जल्द ही विजय को भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि मुख्य आरोपी के बारे में सारी जानकारी प्राप्त कर ली गई है, वह यूपी के सुल्तानपुर का रहने वाला है और भारतीय रेलवे में टीटीई के पद पर कार्यरत है।

आंनद कुमार ने कहा कि मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 3-4 टीमें लगी हुई है, उम्मीद है कि आज शाम तक उसकी गिरफ्तारी हो जायेगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार