कानपुर: आखिर कब थमेगा इस गौशाला में गायों की मौत का सिलसिला?

डीएन संवाददाता

एक बार फिर से गौशाला में तीन गायों की मौत ने कई सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं। सवाल उठता है कि आखिर इसी गौशाला में आये दिन गायों की मौत क्यों हो रही है?

गौशाला में बीमार गए
गौशाला में बीमार गए

कानपुर: जाजमऊ के डिफेन्स कालोनी में बने गौशाला में गायों की मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार देर रात फिर यहाँ बछड़े सहित तीन गायों की मौत हो गई, जिसके बाद बजरंगदल के लोगो ने पहुंच कर हंगामा किया। प्रशासन ने मामले की एक बार फिर से जांच शुरू कर दी है। पिछले सप्ताह भी गौशाला में 3 गायों की मौत हो गयी थी जबकि ३  गायों की गम्भीर हालत बनी हुई थी जिसके चलते प्रशासन ने गौशाला पहुंच कर मामले की छानबीन शुरू कर दी थी और मामले की जांच के आदेश भी दे दिए थे। लेकिन फिर गायों की मौत ने मामले को और गरमा दिया है। 

क्या है पूरा मामला

जाजमऊ के डिफेन्स कालोनी में बने गौशाला में गायों की मौत लगातार बढ़ती ही जा रही है। गुरुवार की रात एक बार फिर से गौशाला में तीन गायों की मौत ने सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं कि आखिर इसी गौशाले में आये दिन गायों की मौत आखिर क्यों हो रही है? गाय की मौत की सूचना जैसे ही बजरंगदल के कार्यकर्ताओ को हुई, वे रात में ही गौशाला पहुंच कर हंगामा करने लगे। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर हंगामा कर रहे लोगो को शांत कराया और गाय के शवों को रात में ही पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

क्या कहना है बजरंगदल के कार्यकर्ताओं का

बजरंगदल कार्यकर्त्ता आयुष ने बताया की अभी एक हफ्ते पहले तीन गाय की मौत हो गई थी जिसको लेकर जनता ने हंगामा किया था और एक बार फिर से उसी गौशाला में दो गाय के बच्चे सहित एक गाय की मौत से यह साफ़ हो गया है कि यहां पर गाय को पर्याप्त मात्रा में खाना नहीं दिया जा रहा है जिसके चलते इन गायों की मौत हो रही है। रात में हम लोगो को जब सूचना मिली तो हम लोग मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक प्रशासन ने सभी गाय के शवों को पोस्टमार्टम एके लिए भेज दिया था।

एसओ रविंद्र वशिष्ठ चकेरी ने बताया की गुरुवार की रात में तीन  गायों की मौत हो गई जिसकी सूचना हम लोगों को मिली। पुलिस ने गाय के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार