यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं आज से, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने परीक्षा केंद्र का किया औचक निरीक्षण

डीएन ब्यूरो

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा आज से शुरू हो गई हैं। नकलविहीन परीक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने परीक्षा केंद्र का औचक निरीक्षण किया। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..


लखनऊ: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं आज से शुरू हो गई हैं। नकलविहीन परीक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा नवयुग कन्या विद्यालय परीक्षा केंद्र का औचक निरीक्षण किया। 

नवयुग कन्या विद्यालय पहुंचे डिप्टी सीएम

 

आज 10वीं कक्षा का पहला पेपर म्यूजिक और 12वीं बोर्ड का पहला पेपर साइकोलॉजी का है। इस बार हाईस्कूल की परीक्षा में कुल 31,95,603 विद्यार्थी जबकि इंटरमीडिएट की परीक्षा में 26,11,319 विद्यार्थी शामिल होंगे।

 

प्रदेश के 8,354 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षाएं होंगी। इस बार परीक्षार्थियों की संख्या पिछले साल के मुकाबले कम है और बताया जा रहा है कि नकल पर सख्ती की वजह से ऐसा हो रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीते दिनों जिलों के अधिकारियों के साथ बैठक में कहा था कि कि यदि कोई छात्र किसी परीक्षा केंद्र पर नकल करते हुए पकड़ा जाता है तो इसके लिए जिलाधिकारी, केंद्र व्यवस्थापक और डीआईओएस जिम्मेदार होंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार