ट्रंप ने की 2020 चुनाव के अभियान की शुरुआत

डीएन ब्यूरो

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लाेरिडा के ओरलैंडो से ‘मेगा रैली’ कर वर्ष 2020 में होने वाले अपने चुनाव के प्रचार अभियान की शुरुआत की।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

फ्लोरिडा: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लाेरिडा के ओरलैंडो से ‘मेगा रैली’ कर वर्ष 2020 में होने वाले अपने चुनाव के प्रचार अभियान की शुरुआत की। राष्ट्रपति ट्रम्प ने मंगलवार को आयोजित इस रैली में कहा,“मैं आज रात से अपने दूसरे कार्यकाल के आधिकारिक चुनाव प्रचार के लिए आपके सामने खड़ा हूं।” उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था, आव्रजन नीतियों और व्यापार दृष्टिकोण और संघीय अदालतों के पुनर्निमार्ण के प्रयासों सहित कई मुद्दों का अपने भाषण में जिक्र किया।

राष्ट्रपति ट्रंप ने अन्य बातों के अलावा राजनीतिक विरोधियों, कुछ विशेष मीडिया और मार्च में संपन्न हुयी रूस की जांच की भी आलोचना की। रैली के दौरान अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा अमेरिका के लिये राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चार वर्ष और दिये जाने की जरुरत है।

इस दौरान डोनाल्ड ट्रम्प 20 से अधिक डेमोक्रेटिक दावेदारों और मैसाचुसेट्स के पूर्व गवर्नर बिल वेल्ड के खिलाफ मुकाबला करेंगे और जीओपी नामांकन के लिए उन्हें चुनौती देंगे। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2016 में अपनी प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को हराकर वह अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति निर्वाचित हुए थे और 20 जनवरी 2017 को उन्होंने औपचारिक रूप से पदभार ग्रहण किया था। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार