लखनऊ: 70 लाख के पुराने नोटों के साथ तीन गिरफ्तार

डीएन संवाददाता

यूपी की राजधानी लखनऊ में पुलिस ने तीन युवकों के पास से 70 लाख के पुराने नोट बरामद किये हैं। इन तीनों युवकों को पुलिस ने अपने हिरासत में ले लिया है और पूछताछ जारी है।

स्रोत इंटरनेट
स्रोत इंटरनेट

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में रविवार को वाहन चेकिंग के दौरान दो बाइक सवार तीन युवकों के पास से 70 लाख के पुराने नोट बरामद हुए। तीन युवकों को सआदतगंज थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि सभी नोट एक-एक हजार रुपये के हैं। पकड़े गए अभियुक्तों में तेलीबाग निवासी रंजय कुमार सिंह जमीन का कारोबारी है। मुरादाबाद निवासी सोमेश लेबर सुपरवाइजर है। आजमगढ़ निवासी निखिल वर्मा जमीन का कारोबार करने के साथ सिविल सेवा परीक्षा की भी तैयारी कर रहा है।

यह भी पढ़ें: जानिए क्यों गंदे और लिखे हुए नोट बेकार नहीं है

पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि एसएसपी दीपक कुमार के आदेशानुसार शहर में सघन चैकिंग अभियान चलाया गया। इसी क्रम में सआदतगंज पुलिस ने कोठारी बंधू के पास से दो बाइक पर सवार तीन युवकों को हिरासत में लिया।

यह भी पढ़ें: 500-2000 के बाद अब जल्द आएगा का 200 का नया नोट

तलाशी के दौरान उनके पास से करीब 70 लाख रुपये के पुरानी कंरसी बरामद की है। पूछताछ पर पकड़े गए अभियुक्त प्रापर्टी डीलर का काम करने वाले पीजीआई के तेलीबाग निवासी रंजय कुमार ने बताया कि 20 प्रतिशत पर पुराने नोट लेकर नये करंसी लोगों को देता है। उसके साथ इस धंधे में सिविल इंजीनियर की तैयारी कर रहा छात्र निखिल ने बताया कि वह नोटबंदी के बाद यह धंधा अपनाया और लखनऊ समेत अन्य जिलों के ग्राहको को 20 प्रतिशत में पुराने नोट लेकर नयी करंसी देने का काम करने लगा।

इस मामले में एसपी का कहना है कि पकड़े गए आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है। पुलिस अन्य आरोपियों के तलाश में जुटी है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार