यूपी में थमा सातवें चरण का चुनाव प्रचार, 7 जिलों की 40 सीटों पर 8 मार्च को मतदान

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के सातवें और अंतिम चरण के चुनाव के लिए सोमवार को चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। इस चरण में सात जिलों की 40 विधानसभा सीटों पर 8 मार्च को मतदान होगा।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के सातवें और अंतिम चरण के चुनाव के चुनाव प्रचार समाप्त
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के सातवें और अंतिम चरण के चुनाव के चुनाव प्रचार समाप्त

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश का सियासी दंगल धीरे-धीरे अब अपने अंतिम चरण पर पहुंच चुका है। बुधवार को सातवें चरण के तहत यूपी के 7 जिलों की 40 सीटों पर मतदान होने वाला है, जिसके चलते सोमवार को चुनाव प्रचार का शोर थम गया। आपको बता दें कि सातवें चरण में पूर्वी उत्तर प्रदेश के सात जिलों में भदोही, चंदौली, गाजीपुर, जौनपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र और वाराणसी की 40 सीटों पर मतदान आठ मार्च को होगा। इस चरण में कुल 535 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी सहित सात जिलों की 40 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होना है, जिसके चलते सभी दलों के नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

सातवें चरण में 1.41 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 64.76 लाख महिला मतदाता शामिल हैं। सातवें चरण के लिए कुल 14,458 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। अंतिम चरण में तीन नक्सल प्रभावित जिले भी शामिल हैं जिसमें सोनभद्र, मिर्जापुर और चंदौली में सुरक्षाबलों को चौकस रहने को कहा गया है।

आपको बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव साल 2012 में इन 40 सीटों में से 23 सीटें समाजवादी पार्टी के खाते में गई थीं। जबकि बहुजन समाज पार्टी को को पांच, भारतीय जनता पार्टी को चार, कांग्रेस को तीन और अन्य को पांच सीटें मिली थीं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …