यूनीफार्म पाकर खिल उठे बच्चों के चेहरे

डीएन संवाददाता

योगी सरकार के आदेश पर आज परिषदीय विद्यालयों में बच्चों को नि:शुल्क यूनिफार्म बांटे गए।

स्कूलों में बांटी गई यूनिफार्म
स्कूलों में बांटी गई यूनिफार्म

सुल्तानपुर: योगी सरकार के निर्देश पर परिषदीय विद्यालयों में बच्चों को नि:शुल्क यूनिफार्म देने का प्राविधान है। इस प्राविधान के तहत प्राथमिक विद्यालय लम्भुआ प्रथम में आज जब बच्चों को यूनिफार्म मिला तो उनके चेहरे खिल उठे। इस मौके पर खण्ड शिक्षा अधिकारी लम्भुआ अश्विनी सिंह ने कहा कि यूनिफार्म, पुस्तकें, फल, दूध व पौष्टिक भोजन आदि शासन द्वारा बच्चों को दिए जाने का निर्देश है।

बतौर मुख्य अतिथि अश्विनी सिंह ने कहा कि ऐसे में इन योजनाओं के क्रियांवित करते हुए नियमित रूप से बच्चों को स्कूल भेजें ताकि वो योजना का लाभ उठा सकें।  कस्बे के प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में मौजूद अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे विद्यालयों में पठन-पाठन की व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ ही साथ उन्हें सुयोग्य नागरिक बनाया जा सके।

इस अवसर पर प्राथमिक शिक्षक संघ लम्भुआ के अध्यक्ष रणवीर सिंह ने अभिभावकों से विद्यालय में सहयोग व सुझाव आमंत्रित किया। लीला यादव ने बताया कि कुल 155 छात्रों का नामांकन है, जिसमें 70 बालक व 85 बालिका है। कार्यक्रम में एसएमसी अध्यक्ष राधेश्याम यादव, प्रधान प्रतिनिधि विजय, माता समूह की सदस्य संगीता, द्वारिका यादव, वागीश त्रिपाठी, पुष्पा तिवारी आदि उपस्थित रहे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …