श्रीलंका में चर्च और होटलों में धमाके, 100 की मौत, 450 घायल

डीएन ब्यूरो

ईस्टर के अवसर पर श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में रविवार को तीन कैथोलिक चर्च और तीन पांच सितारा होटलों को निशाना बनाकर किए गए बम धमाकों में कम से कम 100 लोगों की मौत हो गयी जबकि करीब 450 लोग घायल हो गए।

चर्च में हुए विस्फोट के बाद का दृश्य
चर्च में हुए विस्फोट के बाद का दृश्य

कोलंबो: ईस्टर के अवसर पर श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में रविवार को तीन कैथोलिक चर्च और तीन पांच सितारा होटलों को निशाना बनाकर किए गए बम धमाकों में कम से कम 100 लोगों की मौत हो गयी जबकि करीब 450 लोग घायल हो गए। 

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह धमाके श्रीलंका की राजधानी काेलंबो और अन्य शहराें में चर्चों और होटलों को निशाना बनाकर किए गए। 

श्रीलंका की स्थानीय समाचार वेबसाइट‘कोलंबो टेलीग्राफ’ की रिपोर्ट के मुताबिक सुबह साढ़े आठ बजे से नौ बजे के बीच कोलंबो में कोच्चिकडे के सेंट एंथनी चर्च, कटुवापिटिया के सेंट सेबेस्टियन चर्च और बट्टीकालोआ के एक चर्च में सिलसिलेवार धमाके हुए। 

इसके अलावा राजधानी कोलंबो के ही तीन पांच सितारा होटल शंगरी-ला, सिनामन ग्रैंड और किंग्सबरी में भी धमाके हुए। घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 

इस बीच, भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया, “ मैंने कोलंबो में भारतीय उच्चायुक्त के लगातार सम्पर्क बना रखा है। हम स्थिति पर बारीकी से नज़र रखे हुए हैं।” 


(वार्ता) 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …