राज्यसभा चुनाव: डिंपल यादव की मौजूदगी में जया बच्चन ने भरा पर्चा

जय प्रकाश पाठक

समाजवादी पार्टी के राज्य सभा उम्मीदवार के रुप में जया बच्चन ने शुक्रवार को लखनऊ में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान पार्टी की वरिष्ठ नेता और कन्नौज से सांसद डिंपल यादव और बड़ी संख्या में पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहे। पूरी खबर..


लखनऊ: जया बच्चन ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के अधिकृत राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। पार्टी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव फूलपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करने गये हुए थे, इसलिए वे नामांकन के दौरान उपस्थित नही हो सके। उनकी अनुपस्थिति में कन्नौज सांसद डिंपल यादव ने मोर्चा संभाला और गर्मजोशी के बीच जया ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। 

यह भी पढ़ें:लखनऊ: लोकसभा उपचुनाव को लेकर डिंपल यादव की पहली प्रतिक्रिया डाइनामाइट न्यूज़ पर..

नामांकन के बाद जया बच्चन ने डाइनामाइट न्यूज़ से एक्सक्लूसिव बातचीत में पार्टी नेतृत्व, कार्यकर्ताओं और शुभ चिंतकों का आभार जताया।

नामांकन के दौरान सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी, सांसद किरनमय नंदा सहित बड़ी संख्या में सपा नेता मौजूद रहे। 

 

नामांकन करती जया बच्चन

 

सपा ने उत्तर प्रदेश से जया बच्चन को 7 मार्च को राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया था। उत्तर प्रदेश में 23 मार्च को राज्य की 10 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होने वाले हैं। जया बच्चन इस समय भी सपा से राज्यसभा सांसद हैं। 3 अप्रैल को उनकी राज्यसभा सदस्यता समाप्त हो रही है।

 

नामांकन के बाद सपा सांसद डिंपल यादव के साथ जया बच्चन

 

जया बच्चन चौथी बार राज्यसभा सांसद बनेंगी। पहली बार जया साल 2004 में समाजवादी पार्टी से सांसद चुनी गईं थीं। दस में से आठ सीट भाजपा और एक सपा के खाते में जाना तय है लेकिन दसवीं सीट पर रोचक मुकाबले की उम्मीद की जा रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …