भ्रष्टाचार के मामले में सस्पेंड हो चुके शशि शंकर होंगे ONGC के नये CMD

मनोज टिबड़ेवाल आकाश

ओएनजीसी के नए सीएमडी के चयन के लिए सोमवार को कुल 9 आवेदकों का इंटरव्यू PESB ने लिया। इनमें से एक नाम चयनित कर सरकार के पास भेज दिया गया है।

ओएनजीसी
ओएनजीसी

नई दिल्ली: सोमवार का दिन ओएनजीसी के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहा। Public Enterprises Selection Board (PESB) ने 9 आवेदकों में से एक नाम को चयनित कर भारत सरकार के पास भेज दिया है। इन 9 आवेदकों में से शशि शंकर को PESB ने ONGC का नया सीएमडी चयनित किया है। फिलहाल इस समय शशि शंकर ओएनजीसी के निदेशक टी एंड एफएस हैं।

 

सस्पेंड हो चुके हैं शशि शंकर

ओएनजीसी के लिए चयनित सीएमडी के बारे में डाइनामाइट न्यूज़ को चौंकाने वाली जानकारी मिली है कि ये निविदाओं में अनियमितता के चक्कर में फरवरी 2015 में मोदी सरकार द्वारा निलंबित भी हो चुके हैं। बाद में इनकी बहाली हुई और इन्हें CVC की क्लियरेंस भी मिल गयी और अब ये सीएमडी के पद पर सलेक्ट भी हो गये।

 

इन आवेदकों ने आजमायी किस्मत

1. शशि शंकर (निदेशक- टी एंड एफएस, ओएनजीसी)

2. सेवानिवृत्त वरिष्ठ आईएएस अधिकारी डॉ एम रवि कांथ (सीएमडी हुडको)

3. हरजीत कौर (निदेशक-वित्त, स्टॉकहोल्डिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड)

4. विवेकानंद (निदेशक-वित्त, ओवीएल)

5. विश्वजीत राय (निदेशक, ओआईएल)

6. ए जे मोरबेल (ईडी, ओएनजीसी)

7. राजेश कक्कड़ (ईडी, ओएनजीसी)

8. एस के मोइरा (ईडी, ओएनजीसी)

9. प्रबल बसु (सीएमडी, बालमेर और लॉरी)

 

डाइनामाइट न्यूज़ को मिली जानकारी के मुताबिक अब चयनित नाम को संबंधित पेट्रोलियम मंत्रालय CVC के क्लियरेंस के बाद ACC को भेजेगा। ACC की मंजूरी के साथ ही ओएनजीसी को नया सीएमडी मिल जायेगा।

वर्तमान सीएमडी दिनेश सर्राफ का कार्यकाल 30 सितंबर को पूरा हो रहा है। अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो नये सीएमडी शशि शंकर 1 अक्टूबर 2017 को अपना कार्यभार संभालेंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)