एसडीएफ ने आईएस के 130 आतंकवादियों को गिरफ्त में लेकर सौंपा इराक को

डीएन ब्यूरो

अरब-कुर्द इकाइयों वाली सीरिया लोकतांत्रिक सेना (एसडीएफ) ने रविवार को आंतकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 130 आतंकवादियों को इराक को सौंप दिया है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

दमिश्क : आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के 130 आतंकवादियों को अरब- कुर्द इकाइयों वाली सीरिया लोकतांत्रिक सेना (एसडीएफ) ने रविवार ने इराक को सौंप दिया है।

 

एसडीएफ ने इससे पहले गुरूवार को भी आईएस के 150 आतंकवादियों को इराक को सौंपा था। इराक की सुरक्षा एजेंसियों की जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार आईएस 130 आतंकवादी सौंपने के साथ उसे सौंपे गये कुल आतंकवादियों की संख्या बढ़कर 280 हो गयी है।

मीडिया को जारी बयान में कहा गया, “एसडीएफ ने सीरिया में आईएस से लड़ाई के दौरान बड़ी संख्या में आईएस के आंतकवादियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी। इनमें विभिन्न देशों की नागरिकता वाले आईएस आतंकवादी और इराक की नागरिकता रखने वाले 500 आतंकवादी शामिल थे। अभी तक इराक के गृह मंत्रालय को 280 आतंकवादी सौंपे जा चुके हैं। एसडीएफ ने आंतकवादियों को इराक की सुरक्षा एजेंसियों को सौंपते समय इस बात का पुख्ता इंतजाम किया है कि इन्हें कानून के मुताबिक सजा दी जा सके।” 

इराक की सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार, रविवार को आंतकवादियों के दूसरे समूह को इराक को सौंप दिया गया। इराकी मूल के बाकी बचे आतंकवादियों को बाद में सौंपे जाने की संभावना है। इन सभी आतंकवादियों के नामों का मिलान गृह मंत्रालय के डाटाबेस से कर लिया गया है और इसके खिलाफ मुकदमों को आगे की आपराधिक कार्रवाई के लिए न्यायालयों के पास भेजा जाएगा। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …