ऑस्कर अवॉर्ड: अल्फोंसो कुरों की फिल्म ‘रोमा’ को मिला बेस्ट विदेशी भाषा फिल्म का अवॉर्ड

डीएन ब्यूरो

मैक्सिको के फिल्म निर्माता-निर्देशक अल्फोंसो कुरों की फिल्म ‘रोमा’ को 91वें वार्षिक एकेडमी अवार्ड्स में विदेशी भाषा की सर्वाेत्तम फिल्म का ऑस्कर पुरस्कार मिला है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें पूरी खबर..

फिल्म निर्माता-निर्देशक अल्फोंसो कुरों  की फिल्म ‘रोमा’ को मिला ऑस्कर पुरस्कार
फिल्म निर्माता-निर्देशक अल्फोंसो कुरों की फिल्म ‘रोमा’ को मिला ऑस्कर पुरस्कार

लॉस एंजेलिस : मेक्सिको के निर्देशक अल्फोंसो कुरों की फिल्म ‘रोमा’ को ऑस्कर में ‘विदेशी भाषा फिल्म’ की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला है। यह मेक्सिको की पहली फिल्म है, जिसे इस श्रेणी में अवॉर्ड मिला है। ‘रोमा’ के निर्देशक कुरों को 91वें अकादमी अवॉर्ड समारोह में सिनेमैटोग्राफी के लिए भी ऑस्कर मिला है। बता दें कि कुरों ऐसे पहले व्यक्ति हैं, जिन्हें अपनी ही निर्देशन में बनी फिल्म के लिए सिनेमैटोग्राफी का पुरस्कार मिला है और  इस फिल्म के रिलीज होने के बाद से ही उसके सिनेमैटोग्राफी के लिए भी तारीफ की जा रही थी।

इस फिल्म का पटकथा लेखन अल्फोंसो ने खुद ही किया है। ड्रामा से भरपूर ‘रोमा’ एक अर्ध-आत्मकथात्मक फिल्म है, जो 1970 के दशक में मैक्सिको सिटी के पास कोलोनिया रोमा में रहने वाले एक साधारण मध्यवर्गीय मैक्सिकन परिवार की कहानी है। ऑस्कर पुरस्कार के नाम से इस बहुचर्चित सामारोह का लगाातार 91वीं बार लॉस एंजेल्स के हॉलीवुड स्थित डॉल्बी थियेटर में आयोजन किया जा रहा है। (वार्ता) 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …