DN Exclusive: पढ़ें, उन बेमेल शादियों के बारे में.. जो रही खूब चर्चित और सफल

डीएन ब्यूरो

कहते हैं प्यार अंधा होता है, न उम्र देखता है और न ही दुनिया के चलन। दुनिया के कई लोगों ने प्यार के इसी अलिखित नियम को अनजाने में फॉलो किया और देश-दुनिया में खूब सूर्खियां बटोरी। उम्र के पड़ाव पर भी ऐसी बेमेल शादियां रची, जिसकी उनसे किसी ने कल्पना तक नहीं की थी। ये शादियां खूब चर्चित हुई और सफल भी। ऐसी ही चौंकाने वाली शादियों पर पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्लीः आपने मशहूर गजल गायक जगजीत सिंह की वो गजल तो सुनी ही होगी, जिसमें फरमाया गया है-  'न उम्र की सीमा हो, न जन्म का हो बंधन, जब प्यार करे कोई तो देखे केवल मन'। गजल की ये लाइने महज कोरी कल्पना नहीं बल्कि हकीकत है। हमारे समाज कई ऐसी शादियां होती है, जहां उम्र की भी कोई सीमा नहीं रह जाती है। उम्र का भी इतना अंतर कि एक बार सुनकर हर कोई चौंक जाए। जब दादा के उम्र का कोई व्यक्ति पोती की उम्र की लड़की से शादी करे तो, हैरानी तो होगी ही। ऐसी बहुचर्चित शादियों ने सुर्खियां भी खूब बटोरी और इनको लेकर खूब ड्रामा भी हुआ लेकिन प्यार का कोई कुछ न उखाड़ सका।  

डाइनामाइट न्यूज़ की यह रिपोर्ट ऐसी ही अटपटी, चर्चित और दिलचस्प शादियों पर आधारित है, जिनका जिक्र हमेशा होता रहेगा। 

 

मटुकनाथ और जूली की प्रेमकथा के पूरे देश में रहे चर्चे

 

1. प्रोफेसर मटुकनाथ चौधरी और उनकी स्टूडेंट जूली: पटना के बीएन कॉलेज के हिंदी डिपार्टमेंट के रीडर पद पर रहे मटुकनाथ खुद से 30 साल छोटी अपनी छात्रा जूली के साथ संबंधों को लेकर पूरे देश में चर्चा का विषय बने। मटुकनाथ की जूली से मुलाकात 2004 में हुई थी, तब वह 51 साल के थे और जूली 21 साल की थी। यहीं से दोनों में करीबी बढ़ने लगी। मटुकनाथ की क्लास में शुरू हुई इस प्रेमकथा के चर्चे पूरे देश ने सुने। जब कॉलेज प्रशासन को पता चला तो मटुकनाथ को 15 जुलाई, 2006 को यूनिवर्सिटी ने उन्हें बीएन कॉलेज से उनके पद से उन्हें सस्पेंड कर दिया। मटुकनाथ पहले से ही शादीशुदा थे। इसके बावजूद उन्होंने अपनी पहली बीवी आभा चौधरी को भी छोड़ दिया। मटुकनाथ और जूली दोनों 2007 से 2014 तक लिव इन रिलेशन में रहे थे। बाद जूली का रुझान अचानक अध्यात्म की तरफ हो चला और वो मटुकनाथ को छोड़कर चली गई। बताया जाता है कि बावजूद इसके अब भी दोनों का प्यार कायम है। 

 

नेता-पत्रकार का बंधन

2. दिग्विजय सिंह और अमृताः मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और टीवी एंकर अमृता राय अप्रैल 2015 में तब सुर्खियों में आए थे जब 68 वर्षीय नेता ने राज्यसभा की टीवी एंकर 44 साल की अमृता से शादी कर ली।
इससे पहले मीडिया में दोनों के प्रेम संबंधों को लेकर खूब चर्चा चल रही थी और लोगों द्वारा इस रिशते को लेकर सोशल मीडिया पर भद्दे कमेंट व कार्टून के जरिए इन दोनों का मजाक बनाया जा रहा था। इन सब पर विराम लगाते हुए अगस्त 2015 में दोनों ने तमिलनाडू में शादी कर ली और जो लोग उन्हें भला- बूरा कह रहे थे, इन्होंने उनकी बोलती बंद कर दी।

बता दें कि दिग्विजय की पत्नी का 2013 में लंबी बीमारी से निधन हो गया था। अमृता राय भी शादीशुदा थी और दिग्विजय से शादी करने के लिए उन्होंने अपने पहले पति आनंद प्रधान को तलाक दिया था। बता दें कि दिग्विजय सिंह की 4 बेटियां और एक बेटा है। 

 

25 साल छोटी दुल्हन के साथ मिलिंद 

3. मिलिंद सोमन और अंकिता कवंरः मॉडल, अभिनेता और फिटनेस कोच मिलिंद और उनकी गलफ्रैंड अंकिता कवंर की लव स्टोरी ने भी खूब धमाल मचाया था। 52 वर्षीय मिलिंद ने 27 साल की अंकिता कवंर से 22 अप्रैल 2018 को शादी की। दोनों लंबे समय से रिलेशनशिप में थे और मीडिया में दोनो के रिश्तों को लेकर कई बातें सामने आती थी। मॉडल मिलिंद की यह दूसरी शादी है। उनकी दूसरी पत्नी अंकिता उनसे 25 साल छोटी है।

प्रेग्नेंट निकिता को जब मुरली ने किया बोल्ड

4. क्रिकेटर मुरली विजय और निकिता की शादीः भारतीय क्रिकेट में भारत के ओपनिंग बल्लेबाज मुरली विजय और दिनेश कार्तिक की पहली बीवी निकिता के रिलेशनशिप ने तो क्रिकेट जगत और उनको चाहने वाले प्रशंसकों को चकित कर दिया था। 
बता दें कि निकिता और दिनेश कार्तिक बचपन के दोस्त थे और दोनों के परिवार भी एक दूसरे से लगाव रखते थे। दोनों परिवारों की सहमित से 2007 में कार्तिक और निकिता की शादी हुई। शादी के बाद निकिता प्रेग्नेंट थी और परिवार को नए मेहमान का इंतजार था लेकिन तभी ऐसा हुआ, जिसने सबको चौंका दिया। 
मीडिया में खबरें आई कि निकिता और मुरली विजय के बीच संबंध है। इससे न सिर्फ कार्तिक का दिल टूटा बल्कि उन्होंने निकिता को तलाक दे दिया और तब मुरली विजय ने निकिता से शादी की और उनके बच्चे को भी अपनाया। इसके कुछ समय बाद दिनेश कार्तिक ने भी भारतीय स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लिकल से शादी कर ली।

 

बेटी से पांच साल छोटी है कबीर बेदी की दुल्हन 

5. कबीर बेदी और परवीन दोसांज की शादीः बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता कबीर बेदी और परवीन दोसांज की शादी ने भी खूब चर्चा बटोरी थी। 70 वर्षीय बेदी ने जहां 41 वर्षीय परवीन से 16 जनवरी 2018 को अपने जन्मदिन से एक दिन पहले ब्याह रचाया। कबीर बेदी की यह चौथी शादी है। शादी के बाद कबीर का कहना था कि वे दोसांज के साथ पिछले 10 सालों से रिलेशनशिप में थे। उन्होंने बताया कि उन्होंने रोम में परवीन को प्रपोज किया था। इस शादी का कबीर की बेटी व एक्ट्रेस पूजा बेदी ने खूब विरोध किया था। बता दें कि कबीर की पत्नी दोसांज उनकी बेटी पूजा से भी पांच 5 साल छोटी हैं। यानी परवीन 42 की और पूजा बेदी  47 साल की है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार