रामनाथ कोविंद का राष्ट्रपति बनना तय

डीएन संवाददाता

राष्ट्रपति की रेस में भले ही यूपीए समर्थित उम्मीदवार मीरा कुमार भी शामिल है लेकिन माना जा रहा है कि यह मुकाबला लगभग एकतरफ़ा ही साबित होगा। एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का राष्ट्रपति बनाना लगभग तय माना जा रहा है।

रामनाथ कोविंद
रामनाथ कोविंद

नई दिल्ली: आज देर शाम तक देश को नया राष्ट्रपति मिल जाएगा। राष्ट्रपति की रेस में भले ही यूपीए समर्थित उम्मीदवार मीरा कुमार भी शामिल है लेकिन माना जा रहा है कि यह मुकाबला लगभग एकतरफ़ा ही साबित होगा। इस लिहाज से एनडीए समर्थित उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का राष्ट्रपति बनाना लगभग तय माना जा रहा है। अब वोटों की गिनती के बाद उनके नाम पर राष्ट्रपति पद की मुहर लगनी और उनके नाम का औपचारिक ऐलान किये जाने भर की देर है। जिसके लिए देश को शाम तक इन्तजार करना होगा।  

इस बीच संसद में अभी अभी 11 बजे से राष्ट्रपति के लिए वोटों की गणना भी शुरू हो गयी है। १२ बजे तक पहला रुझान मिलने की संभावना है। 

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए बीती 7 तारीख को वोट डाले गए थे और  कुल 32 जगहों पर मतदान हुआ था। इनमें 29 राज्य, दिल्ली और पुडुचेरी समेत दो केंद्र शासित प्रदेश और संसद भवन शामिल है। संसद भवन के कमरा नबंर 62 में वोटों की गिनती होगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार