राजीव गांधी की जयंती 74वीं जयंती आज, सोनिया और राहुल ने दी श्रद्धांजलि

डीएन संवाददाता

भारत रत्न और देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की आज 74वीं जयंती है। इस मौके पर सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, राबर्ट वाड्रा, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी । पढ़ें, डाइनामाइट न्यूज़ की स्पेशल रिपोर्ट

राजीव गांधी  को श्रद्धांजलि देती सोनिया गांधी
राजीव गांधी को श्रद्धांजलि देती सोनिया गांधी

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर आज सोमवार को उनके समाधि स्‍थल पर पुष्प अर्पित कर सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी, राबर्ट वाड्रा और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने श्रद्धांजलि अर्पित की। 

राहुल गांधी ने अपने पिता राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें याद करते हुए कहा कि वह एक दयालु, सौम्य और स्नेही व्यक्ति थे, जिनकी असामयिक मृत्यु ने मेरे जीवन में एक गहरा शून्य छोड़ा। इसके साथ ही राहुल ने लिखा कि मैं भाग्‍यशाली था कि कई जन्‍मदिन उनके साथ मनाएं जब वह जिंदा थे, उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें बहुत मिस करता हूं लेकिन वह मेरी यादों में हैं। 

यह भी पढ़ें: राजीव गांधी की 27वीं पुण्यतिथि आज, राहुल ने पिता के लिए लिखा भावुक संदेश

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी। 

यह भी पढ़ें: राजीव गांधी को जयंती पर सोनिया, राहुल और प्रियंका समेत कई कांग्रेसी नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

 श्रद्धांजलि देते राहुल गांधी 

20 अगस्त 1944 को मुंबई में जन्में राजीव गांधी की हत्या 21 मई 1991 को आम चुनाव में प्रचार के दौरान तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में एक भयंकर बम विस्फोट में कर दी गई थी।

श्रद्धांजलि देते मनमोहन सिंह

 

बता दें कि राजीव गांधी की हत्या एक बड़ी साजिश का हिस्सा थी जिसपर अभी भी विवाद बना हुआ है। वे देश के छठवें प्रधानमंत्री थे। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार