यूपी में रेड हाई अलर्ट, साधु-संतों के भेष में घुस सकते हैं आतंकी

डीएन ब्यूरो

उत्तरप्रदेश में आतंकी हमला होने का अलर्ट जारी हुआ है। अलर्ट के मुताबिक आतंकी भगवा कपड़ों में साधु-संतो के वेश में प्रदेश में घुसपैठ कर सकते हैं। इनके निशाने पर प्रमुख धार्मिक स्थल और प्रतिष्ठित संस्थान होंगे।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आतंकवादी किसी भी वक्त बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। मध्यप्रदेश पुलिस ने यूपी एटीएस को बताया है कि आतंकी साधु और तांत्रिक के वेश में बड़े हमले की योजना बना रहे हैं। ये यूपी के मंदिरों, एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स को निशाना बना सकते हैं। इनकी टीम में 17 से 18 साल के लड़के हैं। इन्हें बकायदा ट्रेनिंग भी दी गई है। इस जानकारी के बाद पूरे यूपी में अलर्ट जारी कर दिया गया है। सभी जोन के आईजी,  डीआईजी और एसएसपी को चौकसी बढ़ाने को कहा गया है

एमपी पुलिस के अलर्ट के इनपुट की कॉपी


जानकारी के मुताबिक इसी साल फरवरी में 20-25 युवाओं को आतंकी संगठनों ने भारत-नेपाल बॉर्डर से यूपी में भेज दिया है। यूपी में घुसने के बाद इन लोगों ने हिंदू बहुल शहरों में हिंदू बस्तियों में ठिकाना बना लिया है। पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों से बचने के लिए आतंकी अपना हिंदू नाम रखकर किराए के मकान में रहने की योजना लेकर दाखिल हुए हैं। 
 

अयोध्या, काशी, मथुरा के अलावा आगरा का ताज महल, इलाहाबाद और लखनऊ की हाई कोर्ट बिल्डिंग, विधान भवन, सचिवालय के अलावा प्रमुख प्रतिष्ठान, रेलवे स्टेशन और भीड़ भाड़ वाले बाजार इनके निशाने पर हैं।

अलर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आईएसआई पहले ही ऑपरेशन कृष्णा इंडिया के तहत ऐसे आंतकियों को तैयार कर चुका है, जो हिंदू-रीति रिवाजों को सीखकर और साधु-संतों का भेष धरकर भारत में आतंकी घटना को अंजाम दे सकें। साथ ही इन आतंकियों का उद्देश्य धार्मिक विद्वेष फैलाना भी है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार