माली में प्रधानमंत्री सौमेलू बेउएबे मैगा और सरकार ने दिया इस्तीफा..ये है वजह

डीएन ब्यूरो

माली में प्रधानमंत्री सौमेलू बेउएबे मैगा और उनकी सरकार ने इस्तीफा दे दिया है। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में पढ़ें क्य़ा है इसके पीछे की वजह..

प्रधानमंत्री सौमेलू बेउएबे मैगा
प्रधानमंत्री सौमेलू बेउएबे मैगा

बमाको: माली में बिगड़ती सुरक्षा स्थिति के बीच प्रधानमंत्री सौमेलू बेउएबे मैगा और उनकी सरकार ने इस्तीफा दे दिया है। राष्ट्रपति कार्यालय ने गुरुवार को ट्विटर पर एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि मैगा और उनके मंत्रिमंडल ने राष्ट्रपति इब्राहिम बूबाकर कीटा को त्यागपत्र सौंप दिया है।

इसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री मैगा ने 18 अप्रैल, 2019 को एक पत्र के माध्यम से अपना और सरकार के सभी सदस्यों का इस्तीफा संविधान के अनुच्छेद 38 के अनुरूप राष्ट्रपति को सौंप दिया। राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री और सरकार के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है। विज्ञप्ति के अनुसार नये प्रधानमंत्री को जल्द ही नियुक्त किया जाएगा और सभी राजनीतिक दल के विचार-विमर्श करने के बाद नयी सरकार का गठन किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि माली वर्षों से आतंकवादी गतिविधियों से उपजे सांप्रदायिक तनावों का सामना कर रहा है। यहां मार्च में फुलानी चरवाहा समुदाय के खिलाफ एक नरसंहार में लगभग 160 लोग मारे गये थे। इसके कारण सरकार ने सशस्त्र बलों के प्रमुख को पद से हटा दिया था। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …