राष्ट्रपति के गोरखपुर आगमन को लेकर तैयारियां जोरो पर, किया जा रहा है ये खास इंतजाम

डीएन ब्यूरो

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आगामी 9 और 10 दिसम्बर को अपने दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आ रहे हैं। राष्ट्रपति के स्वागत के तैयारियां शुरू कर दी गई है। डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट में पढ़ें राष्ट्रपति के दौरे के बारे में..

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (फइल फोटो)
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (फइल फोटो)

गोरखपुर: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिवसीय दौरे पर सीएम योगी के गृह जनपद गोरखपुर आने वाले हैं। जहां महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक के समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में 9 व 10 दिसंबर को शिरकत करेंगे। वहीं महामहिम राष्ट्रपति के स्वागत की तैयारियां जोरों पर है। जिले का प्रशासन व पुलिस इंतजाम करने में व्यस्त है। राष्ट्रपति के आगमन व रात्रि विश्राम को लेकर कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर हैं।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर शहर में 9-10 दिसंबर को रहेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, खास रहेगा ये दौरा 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (फाइल फोटो)

जिला प्रशासन, नगर निगम से लेकर अन्य सभी विभाग अपने स्तर से तैयारियों में लगे हुए हैं। शहर की सड़कों को गड्ढामुक्त करने के अलावा लाइट आदि की व्यवस्था को सही किया जा रहा है। जिन रास्तों से होकर प्रेसिडेंट का काफिला गुजरने वाला है उसे दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति ने ग्लोबल वार्मिंग के खतरों को लेकर जताई चिंता..समाधान के लिये सुझाये उपाय

मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति के आधिकारिक कार्यक्रम के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव से कई महत्वपूर्ण जानकारियां मांगी गई हैं। राष्ट्रपति के सचिवालय ने उन महानुभाव के नाम और पद की सूची मांगी है, जो एयरपोर्ट और कार्यक्रम स्थल पर राष्ट्रपति का स्वागत करेंगे। निमंत्रण पत्र के साथ कार्यक्रम स्थल की मिनट टू मिनट गतिविधियां और प्लान का ब्यौरा भी सचिवालय से मांगा गया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार