कानपुर में सेंट्रल बैंक के बाहर हुई लूट का पर्दाफाश, पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

डीएन संवाददाता

कानपुर में पिछले दिनों सेंट्रल बैंक के बाहर हुई लाखों की लूट के मामले में जूही पुलिस ने 3 बदमाशों को चेकिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

कानपुर: बाबूपुरवा ट्रांसपोर्टनगर इलाके में पिछले दिनों सेंट्रल बैंक के बाहर हुई लाखों की लूट के मामले में जूही पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

प्लानिंग बनाकर लूट की वारदात को दिया अंजाम

बीते 28 जून को जूही थाने के अंतर्गत ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में दिनदहाड़े सेंट्रल बैंक के बाहर पेट्रोल पंप के कर्मचारी से बाइक सवार लुटेरों ने तमंचा लागाकर लूट की थी। जिसके बाद से पुलिस प्रशासन के ऊपर कई सवाल खड़े हो गए थे। शहर में दिनदहाड़े लूट की घटना के बाद से पुलिस चौकन्नी होकर जगह-जगह गश्त और चेकिंग करते हुए देखी जा रही थी।

यह भी पढ़ें: कानपुर: तमंचे की नोक पर बैंक में दिन दहाड़े लूट

बता दें कि रविवार को मुखबिर की सटीक सूचना पर पुलिस को जानकारी मिली कि लूट में शामिल बाइक सवार दो लोग बारादेवी की तरफ से आ रहे हैं जो संदिग्ध बताए जा रहे थे। आनन फानन में जूही थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीम गठित कर बारादेवी पापुलर धर्म कांटा के पास चेकिंग शुरू करवा दी गई। जहां एक नीली रंग की अपाचे बाइक से दो युवक आते दिखाई दिए। वहीं इस दौरान युवकों ने गाड़ी पीछे कर भागने की कोशिश की जब तक कुछ समझ पाते पुलिस ने दोनों को धर पकड़ा और दोनों को थाने ले आयी। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि 4 लोगों ने प्लानिंग करते हुए लूट की घटना की।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में नही थम रहा चोरों का आतंक, लाखों की नगदी ले चोर फरार

अलग-अलग क्षेत्र के हैं आरोपी

पुलिस के मुताबिक ये सभी आरोपी कानपुर के अलग अलग क्षेत्रों के रहने वाले हैं। वहीं आरोपियों ने बताया कि लूट के समय बैग में 5 लाख 82 हज़ार रुपये और दो चेक, व दो वाउचर थे। जिसके बाद चारों लुटेरों ने पैसा अपने मे बांट लिया था वही कुछ पैसा खर्च भी कर दिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से तीन लाख साठ हज़ार रुपये,  दो चेक, बाउचर,  घटना के समय प्रयोग बाइक बरामद कर ली है। फिलहाल पुलिस ने मीडिया से बातचीत में बताया कि सभी आरोपियों पर सख्त कार्यवाई करते हुए जेल भेजा जा रहा है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …