G-20 Summit: सीमा पर तनाव के बीच पीएम मोदी और जिंगपिंग की मुलाकात

डीएन संवाददाता

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी- 20 देशों के शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए जर्मनी के हैम्सबर्ग में हैं। सम्मेलन शुरू होने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने एक-दूसरे से हाथ मिलाया।

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग
भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग

हैम्बर्ग: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी- 20 देशों के शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए जर्मनी के हैम्सबर्ग में हैं। सम्मेलन शुरू होने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने एक-दूसरे से हाथ मिलाया।

जबकि सम्मेलन शुरु होने से पहले कयास लगाये जा रहे थे कि पीएम मोदी और जिंगपिंग के बीच मुलाकात मुश्किल है। लेकिन सम्मेलन से पहले दोनो नेता मिले। पीएम मोदी ने शी जिंगपिंग की तारीफ करते हुए कहा है कि जिनपिंग के नेतृत्व में ब्रिक्स शानदार तरीके से आगे बढ़ रहा है।  साथ ही उन्होंने शि जिनपिंग को होने वाले ब्रिक्स सम्मेलन को लेकर शुभकामनाएं भी दीं।

विदेश मंत्रालय के बयान के मुताबिक शी जिनपिंग ने अपने भाषण के दौरान आतंकवाद के खिलाफ भारत के मजबूत संकल्प, तथा भारत की अध्यक्षता में वर्ष 2016 में हुए गोवा शिखर सम्मेलन के फलस्वरूप ब्रिक्स में आई तेज़ गति की प्रशंसा की और इससे भी ज़्यादा कामयाबी की शुभकामनाएं दीं।

बता दें कि भारत-चीन सीमा पर तनाव के बाद स्थिति बहुत तनावपूर्ण हो गई थी। इससे पहले चीन ने भी स्पष्ट कर दिया था कि ऐसे माहौल में पीएम मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच वार्ता नही होगी।(एजेंसी)
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार