दूसरी पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने किया डॉ. कलाम के भव्य स्मारक का उद्घाटन

डीएन संवाददाता

पीएम मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे कलाम के स्मारक का अनावरण किया और फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी।

रामेश्वरम में जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी

रामेश्वरम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की दूसरी पुण्यतिथि पर तमिलनाडु के रामेश्वरम में एपीजे अब्दुल कलाम स्मारक का उद्घाटन किया और फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी। इस स्मारक का निर्माण रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने किया है। इस मौके पर पीएम ने पूर्व राष्ट्रपति के परिवार के सदस्यों से भी बातचीत की।

यह भी पढ़ें: योगी की 'सादगी सरकार’ के शपथ ग्रहण पर अखिलेश की ताजपोशी से दोगुना खर्च

प्रधानमंत्री ने 'कलाम संदेश वाहिनी ' प्रदर्शनी बस को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जो देश के विभिन्न राज्यों की यात्रा करेगी। यह बस 15 अक्टूबर को पूर्व राष्ट्रपति की जयंती पर राष्ट्रपति भवन पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें: देश की सबसे लंबी सुरंग का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि एपीजे अब्दुल कलाम स्मारक बनाने में प्रतिबद्धता के साथ काम करने वाले मजदूरों को खड़े होकर सलाम करना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि अम्मा की कमी महसूस कर रहा हूं, उनकी आत्मा तमिलनाडु के लोगों पर आशीर्वाद बरसाती होगी।

मिसाइल मैन अब्दुल कलाम के भव्य स्मारक का निर्माण डीआरडीओ ने 15 करोड़ की लागत से करवाया है। यहां 7 फीट की अब्दुल कलाम की कांस्य प्रतिमा के साथ 4 टन भार का 45 फीट ऊंची अग्नि मिसाइल भी लगी है। यह स्मारक उसी जगह के पास बना है जहां कलाम की समाधि बनी है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार