बिहार: एएनएम-नर्सिंग से जुड़ी महिलाओं का स्वास्थ्य मंत्री के आवास पर जोरदार प्रदर्शन, जानिये क्या हैं मांगे

डीएन ब्यूरो

बिहार में एनएनएम नर्सिंग से जुड़ी महिलाओं ने स्वास्थ्य मंत्री के आवास के बाहर रविवार को बड़ी संख्या में मिलकर प्रदर्शन किया। जानिये, क्या है इन महिलाओं की मांगे..

धरने पर बैठी महिलाएं
धरने पर बैठी महिलाएं

पटना: बिहार में एनएनएम और नर्सिंग पेशे से जुड़ी बड़ी संख्या में महिलाओं ने रविवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के आवास के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। एनएनएम और नर्सिंग की महिलाओं ने राज्य में शीघ्र नियुक्तियों की मांग को लेकर स्वास्थ्य मंत्री के आवास पर धरना दिया और अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी भी की।  

यह भी पढ़ें..बिहार विधान सभा चुनाव टालने के लिये दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का सुनवाई से इंकार 

विरोध प्रदर्शन करने वाली एएनएम-नर्सिंग की महिलाओं का कहना है कि राज्य में  2016 में 6300 वेकेंसी निकाली गई थी, जिसमें से केवल 2000 पदों पर ही एएनएम-नर्सिंग को ही नियुक्त किया गया। इसलिये शेष पदों पर ANM के रूप में उनकी नियुक्ति की जानी चाहिये।

यह भी पढ़ें..Weather, Flood, Rain: बाढ़ के तांडव से उत्तराखंड, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और उत्तर प्रदेश के कई जिले प्रभावित 

प्रदर्शनकारी महिला स्वास्थय कर्मियों का कहना है कि प्रदेश सरकार कई वर्षों से एएनएम की बहाली को टाल रही है। वे लंबे समय से संविदा पर काम कर रहे हैं और सरकार समेत मंत्री जी कह रहे हैं कि उनके पास पैसे नहीं है। उन्होंने   सरकार से जल्द से जल्द उनकी बहाली की मांग की है। स्वास्थ्य कर्मियों का कहना है कि वे बेहद परेशान हैं।

इससे पहले भी मंगलवार को राज्य में संविदा पर काम कर रहे एएनएम स्वास्थ्य कर्मियों ने प्रदर्शन किया था।
 













संबंधित समाचार