हार्दिक पांड्या-केएल राहुल को मिली सजा, बीसीसीआई ने 20-20 लाख का लगाया जुर्माना

डीएन ब्यूरो

भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल पर 20 -20 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया है। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में पढ़ें क्या है इसके पीछे की वजह..

पांड्या-राहुल
पांड्या-राहुल

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल पर ‘कॉफी विद करण’ शो पर महिलाओं के खिलाफ की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में 20 -20 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के ओम्बड्समैन न्यायाधीश डीके जैन ने शनिवार को दोनों क्रिकेटरों को एक टीवी शो पर महिलाओं के खिलाफ की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी के लिये दंडित किया है और उन पर जुर्माना लगाया है।

बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर भी इस निर्देश को प्रकाशित किया गया है। न्यायाधीश जैन ने अपने निर्देश के साथ ही लिखा कि दोनों खिलाड़ियों के खिलाफ आगे कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। दोनों पहले ही इस टिप्पणी के लिये अस्थायी निलंबन झेल चुके हैं और उन्होंने इसके लिये लिखित माफी भी मांगी थी।

 

पांड्या और राहुल को 20-20 लाख रूपये के जुर्माने की राशि के अतिरिक्त अर्धसैनिक बल के 10-10 सिपाहियों की विधवाओं को ‘भारत के वीर’ एप्लिकेशन के जरिये एक एक लाख रूपये की मदद भी देनी होगी। दोनों खिलाड़ियों को दृष्टिहीन क्रिकेट के विकास के लिये बनाये गये दृष्टिहीन क्रिकेट संघ को भी 10-10 लाख रूपये की राशि दान करनी होगी।  (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …