तगंहाल पाकिस्तान को सऊदी अरब से चाहिये ऋण, इमरान ने की अपील

डीएन ब्यूरो

आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सऊदी से ऋण की मांग की। डाइनामाइट न्यूज की इस स्पेशल रिपोर्ट में जानिये आखिर इमरान क्यों मांग रहे हैं ऋण..

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि सरकार को अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए सऊदी अरब से संभावित ऋणों की बहुत आवश्यकता है। इमरान खान सऊदी अरब में दावोस इन द डेज़र्ट अंतरराष्ट्रीय निवेश सम्मेलन में भाग लेने के लिए गए हैं। इस सम्मेलन का इस्तांबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास में पत्रकार जमाल खशोगी की मौत के विरोध में अन्य नेताओं ने बहिष्कार किया है।

यह भी पढ़ें: चीन की कोयला खदान में जबरदस्त विस्फोट, 22 मजदूर फंसे 

इमरान खान (फाइल फोटो)

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने सऊदी जाने से पहले कहा कि वह जमाल खशोगी की मौत पर चिंतित हैं लेकिन रियाद से संभावित सहायता के कारण सम्मेलन में हिस्सा लेना नहीं छोड़ सकते हैं। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट की मुताबिक, श्री खान की यह एक महीने से अधिक समय में सऊदी अरब की दूसरी यात्रा है, लेकिन वह ऋण संकट को रोकने के लिए अब तक महत्वपूर्ण वित्तीय सहायता हासिल करने में सफल नहीं हो पाये।

यह भी पढ़ें: जानिये.. विश्व के सबसे लंबे समुद्री पुल के बारे में, 24 अक्टूबर को होगा उद्घाटन 

उन्होंने सोमवार को मिडल ईस्ट आई को दिए एक साक्षात्कार में बताया कि वह फिर से सऊदी नेताओं से मिलने के लिए निमंत्रण नहीं प्राप्त कर सके। मुझे लगता है कि मुझे इस अवसर का लाभ उठाना है क्योंकि पाकिस्तान भयानक आर्थिक संकट से जूझ रहा है। जब तक कि हम मित्र देशों या अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से ऋण प्राप्त नहीं करते तब तक अगले दो या तीन महीने में विदेश विनिमय के लिए हमारे पास ऋण नहीं है और न ही हमारे पास आयात के लिए भुगतान के लिए राशि है। इसलिए इस समय हम हताश हैं। (यूनीवार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …