यूपी पुलिस से बड़ी खबर: दर्जन भर सीनियर आईपीएस के तबादले, असीम अरुण की एटीएस से छुट्टी, लखनऊ और प्रयागराज के एडीजी जोन बदले

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने अब पुलिस महकमे में पूरी तरह से अपना अपर हैंड स्थापित कर लिया है। आईपीएस अफसरों के तबादले की पिछली तीन लिस्टों से यह साफ हो गया है कि डीजीपी ओपी सिंह का जलवा अब फीका पड़ने लगा है। यूपी के चर्चित आईपीएस असीम अरुण लंबे समय से एटीएस में जमे थे, इनका विकेट अब उखाड़ दिया गया है। डाइनामाइट न्यूज़ एक्सक्लूसिव..

असीम अरुण (फाइल फोटो)
असीम अरुण (फाइल फोटो)

लखनऊ: राज्य के पुलिस महकमे में एक दर्जन सीनियर आईपीएस के तबादले किये गये हैं। ये एडीजी और आईजी स्तर के तबादले हैं। इसमें खास तबादले तीन अफसरों के हैं। प्रयागराज और लखनऊ जोन के एडीजी बदल दिये गये हैं। इसके अलावा एटीएस के बॉस असीम अरुण पर सीएम ने अपनी बिजली गिरा दी है। सपा सरकार के जमाने से एटीएस में कुंडली जमाकर बैठे 1994 बैच के आईपीएस असीम अरुण को एटीएस से हटाकर अब तकनीकी सेवा विभाग में एडीजी बनाकर भेजा गया है।

राष्ट्रपति के सचिव संजय कोठारी ने कहा- आईएएस की परीक्षा में विषयों का सही चयन बेहद जरुरी

पिछले साल मई में इनके मातहत एएसपी राजेश साहनी ने एटीएस मुख्यालय में खुद को गोली से उड़ा लिया था, तब असीम जबरदस्त चर्चा में आये थे। इनका एटीएस से इस कदर लगाव था कि ये आईजी से एडीजी तक प्रमोट हो गये लेकिन पिछले चार वर्षों से ये यहीं जमे रहे। सपा सरकार में ड़ेढ साल और योगी सरकार में ढ़ाई साल ये एटीएस में गजब तरीके से जमे रहे। 

डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव में दिखी महिला सशक्तिकरण की झलक, पहुंची तीन वर्षों की महिला टॉपर्स, राष्ट्रपति के सचिव रहे मुख्य अतिथि

सुजीत पांडेय को प्रयागराज जोन का नया बॉस बनाया गया है तो वही एसएन साबत अब लखनऊ जोन का बतौर एडीजी नेतृत्व करेंगे। एलबी एंटनी देव कुमार एडीजी कार्मिक बनाये गये हैं। स्वभाव से तेज डीके ठाकुर को अब एटीएस की कमान सौंपी गयी हैं। अपनी ईमानदारी के लिए देश भर में चर्चित 1995 बैच के आईपीएस और आंध्र प्रदेश के मूल निवासी रवि कुमार लोक्कू को आईजी सुरक्षा बनाया गया है। 

पूरी सूची

तबादला आदेश 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …