NIA कोर्ट ने आतंकवादी हाफिज सईद और सलाहुद्दीन के खिलाफ गैर जमानती वारंट किया जारी

डीएन ब्यूरो

एनआईए की विशेष अदालत ने लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद और हिज्बुल मुजाहिदीन के प्रमुख सैयद सलाउद्दीन के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया। डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट..

आतंकवादी हाफिज सईद (फाइल फोटो)
आतंकवादी हाफिज सईद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेन्सी (एनआईए) ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज मोहम्मद सईद और हिजबुल मुजाहिद्दीन के मुखिया मोहम्मद यूनुस शाह उर्फ सलाहुद्दीन के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में आतंकी फंडिंग के मामले में गैर जमानती वारंट जारी किये हैं।

यह भी पढ़ें: दर्दनाकः दुनियाभर में हो रही पत्रकारों की हत्या..UNO में उछला मसला 

राष्ट्रीय जांच एजेन्सी

एनआईए के प्रवक्ता के अनुसार पटियाला हाऊस स्थित विशेष अदालत ने गुरुवार को इन दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किये। सईद पाकिस्तान में लाहौर के मोहल्ला जौहर का और सलाहुद्दीन जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले का रहने वाला है।

इन दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी, 121 और 121 ए तथा गैर कानूनी गतिविधि (निरोधक) अधिनियम 1967 की धारा 13, 16,17,18,20, 38, 39 और 40 के तहत आरोप लगाये गये हैं। एनआईए ने इस मामले में इन दोनों के साथ 12 लोगों के खिलाफ गत जनवरी में आरोप पत्र दायर किया था।

यह भी पढ़ें: खुलासाः सामूहिक कब्र की खुदाई में 1,500 लोगों के शव देखकर उड़े सबके होश 

जांच एजेन्सी ने विशेष अदालत से आतंकी फंडिंग के मामले में उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने का अनुरोध किया था। इन सभी ने आतंकी फंडिंग के माध्यम से जम्मू -कश्मीर तथा देश के कुछ अन्य हिस्सों में अशांति फैलाने के लिए आतंकवादियों को उकसाया था। इन्होंने पाकिस्तान में प्रशिक्षित आतंकवादियों की कश्मीर घाटी में घुसपैठ करायी और भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश रची।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …