आतंक का खात्मे के लिये अब वायुसेना और सुरक्षा कर्मियों की तैनाती करेगा नाइजीरिया

डीएन ब्यूरो

नाइजीरिया में पिछले कुछ वर्षों से हत्या और अपहरण की वारदातें लगातार बढ़ रही है, जिसके पीछे बोको हराम और इस्लामिक स्टेट का आतंक है। नाइजीरिया ने अब इस आतंक को खत्म करने के लिये वायु सेना समेत भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात करने का निर्णय लिया है। पूरी खबर..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

अबुजा: पिछले कुछ वर्षों से आतंकवादी संगठन बोको हराम और इस्लामिक स्टेट से जूझ रहे नाइजीरिया ने अब इस आतंक पर लगाम लगाने का निर्णय ले लिया है। राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी ने रविवार को कहा कि नाइजीरिया अपने उत्तर-पश्चिमी हिस्से में डाकुओं से लड़ने के लिए वायु सेना के अलावा एक हजार सुरक्षाकर्मियों को तैनात करेगा। 

नाइजीरिया पिछले नौ वर्षों से आतंकवादी संगठन बोको हराम और इस्लामिक स्टेट का सामना कर रहा है। खासकर शहरी क्षेत्रों में अप्रभावी पुलिस बल के कारण और पहले से ही कमजोर कानून व्यवस्था के चलते वहां की स्थित अब और ज्यादा खराब होती जा रही है।  

नाइजीरिया के जमफारा प्रांत में बोको हराम और इस्लामिक स्टेट का सबसे ज्यादा प्रभाव है। इस क्षेत्र में हत्या और अपहरण की लगातार हो रही घटनाओं के कारण लोगों की परेशानियां काफी बढ़ गयी हैं। जमफारा प्रांत के गांवों और कस्बों को आतंकित करने वाले डाकुओं पर भीषण हमलों की शुरुआत करने के लिए सरकार ने सेना, वायु सेना, पुलिस तथा नागरिक सुरक्षा बल समेत करीब एक हजार सुरक्षाकर्मियों को एकत्र कर लिया है। 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार