Sushant Singh Rajput: सुप्रीम कोर्ट से मुंबई पुलिस को झटका, पटना में दर्ज FIR सही, CBI करेगी सुशांत केस की जांच

डीएन ब्यूरो

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। शीर्ष अदालत ने बिहार में दर्ज एफआईआर को सही माना है। डाइनामाइट न्यूज की रिपोर्ट..

सुशांत सिंह राजपूत (फाइल फोटो)
सुशांत सिंह राजपूत (फाइल फोटो)


नई दिल्ली: बॉलीविड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। शीर्ष अदालत ने बिहार के राजीव नगर पुलिस थाने में सुशांत सिंह के पिता के के सिंह द्वारा दर्ज एफआईआर और बिहार सरकार की सीबीआई मांग को वैध माना है।

सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई के बाद इस केस की जांच का अधिकार सीबीआई को दे दिया है। अब इस केस की जांच सीबीआई करेगी।

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई में कहा कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में जांच नहीं, बल्कि केवल पूछताछ की थी। इस टिप्पणी के साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस को कहा कि वह इस मामले में अब तक जुटाये गये सभी दस्तावेजों को सीबीआई को दे, ताकि सीबीआई जांच को आगे बढ़ा सके।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सुशांत के पिता ने भी खुशी जताते हुए कहा शीर्ष अदालत का यह निर्णय हमारे परिवार और सुशांत के दुनिया भर के चाहने वालों के लिये बेहद अहम है। सुप्रीम कोर्ट ने हमारे सभी प्वॉइंस को स्वीकार किया है।

 

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने सुशांत केस की जांच सीबीआई को सौंपे जाने पर खुशी जताई है। उन्होंने मुंबई पुलिस की जांच पर भी सवाल उठाये। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से साबित हो गया कि बिहार पुलिस ने कुछ भी गलत नहीं किया। ये अन्याय के खिलाफ जीत है। हमें विश्वास है कि सुशांत को न्याय मिलेगा। 










संबंधित समाचार