UGC NET RESULTS 2018: एनटीए ने जारी किए नेट परीक्षा के रिजल्ट, ऐसे करें चेक

डीएन ब्यूरो

NTA ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर यूजीसी नेट 2018 के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार कम्यूटर के अलावा मोबाइल पर एक क्लिक में भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। डाइनामाइट न्यूज की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में जानिए कैसे चेक कर सकते हैं..

रिजल्ट चेक करते अभ्यर्थी
रिजल्ट चेक करते अभ्यर्थी

नई दिल्ली: नेट परीक्षा का रिजल्ट (UGC NET Result 2018) जारी कर दिया गया है। परीक्षा का रिजल्ट (NET Result) आधिकारिक वेबसाइट https://ntanet.nic.in/ पर जारी किया गया है। उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट (UGC Result) चेक कर सकते हैं।


उम्मीदवार कम्प्यूटर के अलावा मोबाइल पर एक क्लिक के ज़रिए भी अपना रिजल्ट  चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए बस आपको नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करना होगा..

http://ntanet.nic.in/ntaresults/root/LoginPageDob.aspx

मोबाइल से ऐसे करें चेक

स्टेप 1: मोबाइल पर UGC Result  चेक करने के लिए ब्राउजर ओपन करें।
स्टेप 2: मोबाइल ब्राउजर पर आधिकारिक वेबसाइट https://ntanet.nic.in/ को खोलें। उसके बाद वेबसाइट पर दिए गए View Result- UGC NET December 2018 के लिंक पर क्लिक करें। 
स्टेप 3: अपना रोल नंबर और जन्मतिथि डालकर लॉग इन करें।
स्टेप 4: आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
स्टेप 5: आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले सकते हैं।

दिसंबर में आयोजित की गई थी परीक्षा

यूजीसी नेट (UGC NET) परीक्षा दिसंबर में आयोजित की गई थी। यह परीक्षा 18, 19, 20, 21 और 22 दिसंबर को हुई थी। परीक्षा देश भर के विभिन्न केंद्रों पर हुई थी। इस साल नेट परीक्षा  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की गई थी। इससे पहले CBSE नेट की परीक्षा कराती थी. परीक्षा में छह लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था जिनमें से 44001 अभ्यर्थी एसिस्टेंट प्रोफेसर और 3883 अभ्यर्थी जेआरएफ और एसिस्टेंट प्रोफेसर दोनों के लिए क्वालिफाई करने में सफल रहे।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)