SSC ने 10वीं-12वीं पास के लिए निकाली बंपर नौकरी.. 9 फरवरी तक करें आवेदन

डीएन ब्यूरो

अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यह आपके लिए एक सुनहरा मौका है। झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में पढ़ें कैसे करे अप्लाई..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है। इस भर्ती के माध्यम से एक्साइज और स्पेशल ब्रांच कांस्टेबल (क्लोज कैडर) पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। यह भर्तियां झारखंड एक्साइज कांस्टेबल कंपेटेटिव एग्जाम 2018 और स्पेशल ब्रांच कांस्टेबल कंपेटेटिव एग्जाम के तहत होगा। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले अप्लाई कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: RPF Recruitment 2018: रेलवे में कांस्‍टेबल के पदों पर निकली बंपर भर्ती.. 10वीं पास ऐसे कर पायेंगे आवेदन 

 

रिक्तियों का विवरण 

कुल 1530 पद

उत्पाद शुल्क में कांस्टेबल : 518 पद
विशेष शाखा में कांस्टेबल: 1012 पद 

एग्जामिनेशन फीस

सामान्य/OBC कैंडिटेड- 800 रुपए 
SC/ST कैंडिटेड- 200 रुपए 

फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से क्रेडिट या डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: यूपीपीएससी की परीक्षाओं का 30 जनवरी से होगा आगाज.. आयोग ने जारी किया 2019 का कैलेंडर 

शैक्षणिक योग्यता

एक्साइज कांस्टेबल पद के लिए, आवेदकों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या समकक्ष कक्षा उत्तीर्ण होना जरुरी है। विशेष शाखा कांस्टेबल पद के लिए आवेदक को मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 या समकक्ष कक्षा उत्तीर्ण होना जरुरी है।

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 26 दिसंबर से शुरू होगी और 9 फरवरी तक उम्मीदवार इसके लिए अप्लाई कर सकेंगे। आवेदक अपना फॉर्म  9 फरवरी शाम 5 बजे तक जमा कर सकते हैं। इच्छुक अभ्यार्थी एसएससी के ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर भर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया 

अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा, जहाँ अभ्यर्थी को सभी मापदंड दिए गए समय और मापदंडों के आधार पर पूरा किया जाएगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों की अंतिम वरीयता बनाई जाएगी, जिसमें आने वाले सभी अभ्यर्थियों को चिकित्सा परीक्षण पश्चात नियुक्ति दी जाएगी।


 


 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …