पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ परिवार के साथ जेल में मनायेंगे ईदुल-जुहा

डीएन ब्यूरो

एवनफिल्ड संपत्ति मामले में कोर्ट के आदेश के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अपने पूरे परिवार के साथ ईदुल-जुहा का त्यौहार जेल में ही मनाना पड़ेगा। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में जाने, शरीफ ने इससे पहले कब जेल में बीताई थी ईदुल-जुहा..

नवाज शरीफ और उनकी पुत्री मरियम नवाज
नवाज शरीफ और उनकी पुत्री मरियम नवाज

इस्लामाबाद: एवनफिल्ड संपत्ति मामले में सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी पुत्री मरियम नवाज और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) मोहम्मद सफदर को इस बार ईदुल-जुहा जेल में ही मनाना पड़ेगा।

 

पूर्व पाक प्रधानमंत्री शरीफ के जीवन का यह तीसरा मौका है जब उन्हें जेल में किसी बड़े त्योहार को मनाना होगा। इससे पहले 1999 में हुए तख्ता पलट विरोध के बाद श्री शरीफ को जेल में रखा गया था, तब भी उन्हें दो बार ईद जेल में रहकर ही मनाना पड़ा।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक शरीफ, मरियम और कैप्टन सफदर की रिहाई की एक याचिका पर इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। इसके कारण नवाज और अन्य को इस बार ईदुल-जुहा जेल में मनाने के अलावा और कोई चारा नहीं है।

उल्लेखनीय है कि गत छह जुलाई को जवाबदेही अदालत ने एवनफिल्ड संपत्ति मामले में श्री शरीफ को 10 वर्ष , मरियम को सात वर्ष तथा कैप्टन सफदर को एक वर्ष की सजा सुनायी थी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार