कानपुर: नवरात्रि के अवसर पर गुजराती परिधानों में छात्राओं ने किया गरबा

डीएन संवाददाता

नवरात्रि के शुभ अवसर पर आईएनआईएफडी संस्थान में फैशन और इंटीरियर डिज़ाइनरों की छात्राओं ने गुजराती परिधान पहन कर गरबा व डांडिया नृत्य प्रस्तुत किया।

गुजराती परिधान में गरबा करती छात्राएं

कानपुर: नवरात्रि के शुभ अवसर पर आईएनआईएफडी संस्थान में फैशन और इंटीरियर डिज़ाइनरों की छात्राओं ने गुजराती परिधान पहन कर गरबा व डांडिया नृत्य प्रस्तुत किया। इस कार्यक्रम की खास बात ये रही कि यहां की छात्राओं ने खुद के परिधान डिज़ाइन कर अलग अंदाज में गरबा नृत्य प्रस्तुत किया।

नवरात्रि की इस धूम में डिज़ाइनरों द्वारा डांडिया नृत्य के क्षेत्र और फ्लोर को विभिन्न प्रकार की कलाओं और डिज़ाइनो से सजाया गया। इस दौरान एक साथ छात्राओं ने विशेष भारतीय परिधानों में गरबा नृत्य और डांडिया किया। वहीं 'ढोल बाजे ढोल बाजे',  'राधा तेरी चुनरी राधा तेरा छल्ला' के गानों पर छात्राये जमकर झूमती नज़र आई। यहां एक प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें बेस्ट डांस, बेस्ट ड्रेस, और बेस्ट डेकोर का अवार्ड भी दिया गया। 

गरबा में गुजराती कलेक्शन की धूम

आईएनआईएफडी की स्टूडेंट आशी बाघा (मिस यूपी 2017) ने बताया कि यहां आज नवरात्री के अवसर पर  गुजराती ड्रेसेज में गरबा नृत्य और डांडिया का आयोजन किया गया और आजकल हर जगह नवरात्रि के अवसर पर इसी तरह के विशेष परिधानों में डांडिया खेला जाता है। वहीं स्टूडेंट यशी ने बताया कि यहां हर तरह की डिज़ाइनरो ने अपने अपने डिज़ाइन प्रस्तुत किये हैं सभी स्टूडेंट्स ने नवरात्री के मौके पर बहुत ही बढ़िया तरह से इस कार्यक्रम में विशेष परिधानों के साथ गरबा नृत्य और डांडिया प्रस्तुत किया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार