नागेश्वर राव बने सीबीआई के अंतरिम निदेशक

डीएन ब्यूरो

सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के बीच जारी विवाद के बीच केंद्र सरकार ने एम नागेश्वर राव को CBI का अंतरिम डायरेक्टर बनाया है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट...

एम नागेश्वर राव
एम नागेश्वर राव

नई दिल्ली: सीबीआई में जारी घमासान के बीच सीबीआई के डायरेक्टर आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना को लीव पर भेज दिया गया है। आलोक वर्मा की जगह एम. नागेश्वर राव को अंतरिम डायरेक्टर का कार्यभार सौंपा गया है।

राव सीबीआई में अभी ज्वाइंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर रहे थे।  वो 2016 से CBI में ज्वाइंट डायरेक्टर हैं। एम नागेश्वर राव 1996 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।

यह भी पढ़ें: अमृतसर रेल हादसे की CBI या SIT से जांच कराने के लिये याचिका दायर

नागेश्वर राव को तत्काल प्रभाव से सीबीआई के डायरेक्टर पर की जिम्मेदारियां और कार्यभार संभालने के लिए कहा गया है। एम. नागेश्वर राव तेलंगाना के वारंगल जिले के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: तमिलनाडु: चर्चित गुटखा स्कैम मामले में सीबीआई ने चेन्नई में एक साथ 40 ठिकानों पर मारा छापा

जानें क्या है पूरा मामला

सीबीआई ने अपने ही स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर रिश्वत का केस दर्ज किया है। एफआईआर में उन पर मांस कारोबारी मोइन कुरैशी से रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया है।इसके बाद राकेश अस्थाना ने सीबीआई चीफ आलोक वर्मा पर भी दो करोड़ रुपये घूस लेने का आरोप लगा दिया। सीबीआई में आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना के बीच जारी विवाद के सार्वजिनक होने और इसके बढ़ने से सरकार खासी नाराज थी। इस मामले में सरकार ने दखल देते हुए सीबीआई चीफ आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को को लीव पर भेज दिया और नागेश्वर राव को सीबीआई के अंतरिम निदेशक बनाया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …