मुंबई में भारी बारिश: ट्रैक पर पानी भरने से महालक्ष्मी एक्सप्रेस में यात्री फंसे

डीएन ब्यूरो

मुम्बई में भारी बारिश के कारण विमान और रेल सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हैं।

फंसी है महालक्ष्मी एक्सप्रेस
फंसी है महालक्ष्मी एक्सप्रेस

मुम्बई: मुम्बई में भारी बारिश के कारण विमान और रेल सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हैं। पटरी पर पानी भर जाने के कारण जहां ट्रेन रास्ते में ही फंस गई वहीं खराब मौसम के चलते 11 उड़ानों को रद्द किया गया। बारिश के कारण रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित है, जहां पटरी पर पानी भरने के कारण ‘महालक्ष्मी एक्सप्रेस’ करीब 700 यात्रियों के साथ ठाणे जिले में बदलापुर के पास फंस गईं। अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के कारण शनिवार तड़के यह चमटोली से आगे नहीं बढ़ पाई। महाराष्ट्र सरकार ने यात्रियों को निकालने के लिए रक्षा अधिकारियों से हवाई मार्ग का इस्तेमाल करने को कहा है। वहीं नौसेना से भी मदद मांगी गई है।
यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’: आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

 

नौसेना ने बढ़ाया मदद का हाथ


यह भी पढ़ें: प्रियंका ने किसे ठहराया ज़िम्मेदार ?

रेजिडेंट डिप्टी कलेक्टर (ठाणे) शिवाजी पाटिल ने कहा, ‘‘ उल्हास नदी में पानी बढ़ने के कारण चमटोली में पटरी पर पानी भर गया और ‘महालक्ष्मी एक्सप्रेस’ वहां अटक गई। यात्री सुरक्षित हैं लेकिन पटरियों पर पानी का बढ़ता स्तर चिंता का कारण बना हुआ है।’’ उन्होंने बताया कि एनडीआरएफ की दो टीमों को मौके पर भेजा गया है और हेलीकॉप्टर सेवाओं और नौसेना की मदद भी मांगी गई है। मध्य रेलवे के वरिष्ठ प्रवक्ता ए. के. जैन ने बताया कि एनडीआरएफ की टीमें यात्रियों को वहां से निकाल बदलापुर स्टेशन लाएंगी।

यह भी पढ़ें: कुशीनगर: पूर्व मंत्री राधेश्याम सिंह के भाई घनश्याम सिंह ने गोली मारकर की आत्महत्या


यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: शोपियां में मुठभेड़, दो आतंकवादियों ढ़ेर

उन्होंने कहा, ‘‘ हमने यात्रियों को उनके गंतव्य पर पहुंचाने के लिए विशेष राहत ट्रेन का इंतजाम करने की योजना बनाई है। स्थानीय पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) यात्रियों को खाने का सामान देगी।’’ विमान सेवाओं की बात करें तो बारिश के कारण 11 उड़ानों को रद्द किया गया और नौ के मार्ग परिवर्तित किए गए। अधिकारी ने बताया कि शहर में विमान परिचालन अभी हालांकि सामान्य है। उन्होंने बताया कि रद्द हुई उड़ानों में सात मुम्बई से जाने वाली और चार मुम्बई आने वाली थीं। अधिकारी ने बताया कि नौ उड़ानों को नजदीकी हवाईअड्डों की ओर भेजा गया है।  (भाषा)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार