यूपी सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना बोले- लखनऊ में गंदगी फैलाने वालों पर लगेगा जुर्माना

डीएन ब्यूरो

यूपी में सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी फैलाने वालों का अब खैर नहीं। नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने डाइनामाइट न्यूज से बातचीत में कहा कि पर अब सरकार गंदगी फैलाने वाले व्यक्ति के खाते से जुर्माना वसूल करेगी।


लखनऊ: राजधानी में सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ यूपी सरकार ने अब जुर्माने का प्रावधान कर दिया है। यह जुर्माना गंदगी फैलाने वाले व्यक्ति के खाते से वसूल किया जाएगा। 

यूपी के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने डाइनामाइट न्यूज से बातचीत में कहा कि सफाई को लेकर सरकार कोई समझौतै नहीं करेगी और गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ सख्त रूख अपनायेगी। 

 वीवीआईपी गेस्ट हाउस के बाहर वाटर एटीएम का उद्घाटन करते हुए मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि लखनऊ में लोगों को कम कीमत पर स्वच्छ पीने का पानी उपलब्ध कराए जाने के मकसद से कई सार्वजनिक स्थानों पर वाटर एटीएम लगाया गया है। जिससे लोगों को सिर्फ 2 में 250 एमएल जबकि 5 रुपये में 1 लीटर स्वच्छ पीने का पानी मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि वाटर एटीएम को ऑपरेट करने के लिए व्यक्ति को भी नियुक्त किया गया है

नकल रोकने के लिए सरकार प्रतिबद्ध

यूपी के महाराजगंज जिले में पकड़े गए नकलची और नकल रोकने के बारे डाइनामाइट न्यूज़ ने  मंत्री सुरेश खन्ना से बात की। इस मामले में मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि यूपी बोर्ड परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और यदि किसी परीक्षा केंद्र पर नकल की बात सामने आती है तो संबंधित व्यक्तियों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि जो भी छात्र हाईस्कूल या इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करें उसके पास संबंधित विषयों का उचित ज्ञान हो यही वजह है कि सरकार बोर्ड परीक्षाओं में नकल रोकने को लेकर सख्ती कर रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार