भारत बंद के दौरान देश भर में दलितों का बवाल, जगह-जगह आगजनी और हिंसक प्रदर्शन

डीएन संवाददाता

एससी/एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध को लेकर दलित समुदाय का भारत बंद आंदोलन आज हिंसक हो उठा, देश भर में कई जगह आगजनी, पथराव और तोड़फोड़ की जा रही है। पूरी खबर..

क्षतिग्रस्त वाहन
क्षतिग्रस्त वाहन

मेरठ: एससी/एसटी एक्ट में संशोधन को लेकर दलितों का भारत बंद आज हिंसक हो उठा। पूरी देश में दलितों का उग्र प्रदर्शन जारी है। यूपी समेत कई राज्यों में हिंसा, आगजनी और पथराव जारी है। कई वाहनों के आग लगाया गया है और कई जगह पुलिस पर पथराव किया जा रहा है। मध्य प्रदेश के मुरैना में दलितों के हिंसक आंदोलन के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जिसके बाद वहां कई क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया।

 

यूपी के मेरठ, गाजियाबाद में भी दलित हिंसक प्रदर्शन पर उतारू है। दिल्ली-हरिद्वार मार्ग पर कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। मेरठ में दो पुलिस चौकियों को भी आग के हवाले कर दिया गया। वहां का माहौल काफी तनाव पूर्ण बना हुआ है।  

दलित संगठन पूरे देशभर में प्रदर्शन कर रहें हैं। अलग-अलग शहरों में दलित संगठन और उनके समर्थक प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन क्वे दौरान प्रदेश के कई जिलों से झड़प की खबरें आ रही हैं। मेरठ जिले में भी एससी/एसटी एक्ट में बदलाव को लेकर भी प्रदर्शनकारियों का प्रदर्शन हिंसक हो रहा है।  

 

एक्ट में संशोधन के विरोध में दलित प्रदर्शनकारियों ने मेरठ में कंकरखेड़ा थाने की शोभापुर पुलिस चौकी को फूंक दिया है। जबकि इस दौरान उन्होंने कई वाहनों में भी आग लगा दी। प्रदर्शनकरियों ने  मेरठ में दिल्ली-देहरादून हाइवे को पूरी तरह से बंद कर दिया है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार