DN Exclusive: यूपी में सपा-बसपा गठबंधन पर सांसद तेज प्रताप यादव ने कही ये बड़ी बात

जय प्रकाश पाठक

देश में आम चुनाव की तपिश बढ़ती जा रही है। नेता जनता से मिलकर अपने-अपने दलों की उपलब्धियां बता वोट मांग रहे हैं। 2019 का लोकसभा चुनाव कई दलों के लिये नाक का सवाल बन चुका है। इसी गरम राजनीतिक पारे के बीच डाइनामाइट न्यूज़ की चुनावी टीम पहुँची यूपी के सैफ़ई। यहाँ हमारी मुलाक़ात हुई मैनपुरी के युवा सांसद तेज़ प्रताप यादव से। इस दौरान हमने इनसे राज्य और देश के ताज़ा चुनावी हालात पर विशेष बातचीत की।


सैफई (इटावा): मैनपुरी के युवा सांसद तेज़ प्रताप यादव इन दिनों एक नये मिशन में जुटे हैं। उनका मिशन है मैनपुरी लोकसभा सीट पर सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को भारी मतों से जिताना।

इसके लिये वे दिन-रात कड़ी मेहनत कर रहे हैं। रोज़ाना सुबह वे इलाक़े में निकल जा रहे हैं और देर रात तमाम सभायें करके लौट रहे हैं।

मैनपुरी के युवा सांसद तेज़ प्रताप यादव

उनके व्यस्त कार्यक्रम के बीच डाइनामाइट न्यूज की चुनावी टीम ने सांसद तेज प्रताप यादव से ख़ास बातचीत की। 

पिछली बार लोकसभा चुनाव में देश के सबसे अधिक लोकसभा सीटों वाले राज्य उत्तर प्रदेश में 73 सीटें जीतने वाली भाजपा के सामने सपा-बसपा गठबंधन की क्या स्थिति है? इस सवाल पर सांसद तेज प्रताप यादव ने कहा कि भाजपा को यूपी में रोकने का माद्दा केवल सपा बसपा गठबंधन में ही है। यही वजह है कि दोनों दलों के कार्यकर्ताओं की मांग पर लोकसभा चुनाव से पहले गठबंधन अस्तित्व में आ गया।

उन्होंने दावा किया कि सपा बसपा रालोद गठबंधन भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में कड़ी शिकस्त देगा और सपा बसपा रालोद गठबंधन के बिना केंद्र में किसी भी दल की सरकार नहीं बन पाएगी।

वहीं देश में किसानों की आत्महत्या और किसानों की दुर्दशा पर बोलते हुए सांसद ने कहा कि नेताजी यानि मुलायम सिंह यादव की राजनीति किसानों की समस्याओं को लेकर ही हमेशा से रही है। ऐसे में किसानों को उनकी उपज का लाभकारी मूल्य दिलाना, बाढ़ और सूखे से फसल नुकसान होने की स्थिति में उचित मुआवजा दिलाना, गरीब और मझोले किसानों का कर्ज माफ करना समाजवादी पार्टी के एजेंडे में सबसे ऊपर है। 

भाजपा पर कटाक्ष करते हुए सांसद तेज प्रताप यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने बड़े-बड़े पूंजीपतियों के हजारों करोड़ के कर्ज माफ कर दिए हैं, जबकि 50 हजार, एक लाख रुपए का कर्ज लेने वाले किसानों को 10 और 5 रूपये का कर्ज माफ किया गया जो किसानों के साथ बड़ा मजाक है। महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्य प्रदेश और यूपी के किसानों की खराब हालत के लिए केन्द्र सरकार जिम्मेदार है। 

 तेज प्रताप यादव से बात करते डाइनामाइट न्यूज़ के ब्यूरो चीफ जय प्रकाश पाठक

तेज प्रताप यादव ने मैनपुरी में विकास के काम गिनाते हुये कहा कि जब सूबे में सपा सरकार थी उस दौरान मैनपुरी में सैनिक स्कूल, विश्वस्तरीय हास्पिटल, इंजीनियरिंग कॉलेज खुलवाये गये साथ ही मैनपुरी की सभी सड़कों को फोर लेन से जोड़कर हर घर में बिजली पहुंचाई गई।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार