महराजगंज: आबकारी अधिकारी और शराब व्यवसाइयों के बीच जमकर गाली-गलौज, डैमेज कंट्रोल में जुटा विभाग

डीएन संवाददाता

आबकारी अधिकारी की कमीशनखोरी के खिलाफ फूटे शराब व्यासाइयों के गुस्से ने बड़ा रूप ले लिया। जिला आबकारी कार्यालय में अधिकारी और उग्र शराब व्यवसाइयों के बीच जमकर गाली-गलौज हुई। कारोबारियों के तीखे तेवरों को देखकर विभाग अब कमीशनखोरी के इस मामले में डैमेज कंट्रोल करने में जुट गया है।

प्रदर्शन करते शराब व्यवसायी
प्रदर्शन करते शराब व्यवसायी

महराजगंज: जिला आबकारी अधिकारी की कमीशनखोरी को लेकर शराब व्यवसाइयों का गुस्सा गुरुवार को फूट पड़ा। एक शराब व्यवसाई को गाली गलौज करने के खिलाफ आबकारी कार्यालय पहुंचे शराब व्यवसाइयों और आबकारी आधिकारी के बीच जमकर गाली-गलौज हुई। शराब कारोबारियों ने अधिकारी के खिलाफ आबकारी विभाग में जमकर प्रदर्शन किया और मुर्दाबाद के नारे लगाये। चूंकि मामला कमीशनखोरी के कारण पैदा हुआ, इसलिये विभाग अब इसे रफा-दफा करने में जुट गया है। 

 

 

 

एक शराब व्यसाई का आरोप है कि कमीशन का पैसा न देने पर आबकारी अधिकारी ने उससे जमकर गाली-गलौज की। शराब व्यवसाई की इस शिकायत के बाद इस कारोबार से जुड़े सभी लोग उग्र होकर जिला आबकारी अधिकारी के कार्यालय जा पहुंचे, जहां उन्होंने जमकर प्रदर्शन किया अधिकारी के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाये। इस बीच अधिकारी के साथ उनकी तीखी बहस भी हुई।

शराब व्यवसाई अधिकारी के कार्यालय के बाहर कई देर तक नारेबाजी करते रहे। मामले को तूल पकड़ता देखकर जिला आबकारी अधिकारी डीके सिंह ने शराब व्यवसाइयों को समझा-बुझाकर मामले को रफा दफा करने का प्रयास किया। सकारात्मक आश्वासन मिलने के बाद व्यवसाइयों ने अपना प्रदर्शन बंद किया। 

शराब व्यवसाइयों का कहना है कि आबकारी अधिकारी किसी न किसी बहाने से उनका आये दिन शोषण करते रहते हैं। 








संबंधित समाचार