महराजगंज: अधिवक्ता विनय कुमार पांडेय का आंदोलन सफल, यूपी में स्कूलों की मनमानी पर लगाम

admin

मानवाधिकार कार्यकर्ता और अधिवक्ता विनय कुमार पांडेय 2016 से ही प्राइवेट स्कूलों द्वारा वसूली जा रही बेतरतीब फीस के खिलाफ आंदोलन कर रहे है, आखिरकार उनका यह आंदोलन सफल हो गया। पूरी खबर..


महराजगंज: मानवाधिकार कार्यकर्ता और अधिवक्ता विनय कुमार पांडेय 2016 से ही प्राइवेट स्कूलों द्वारा वसूली जा रही मनमानी फीस के खिलाफ आंदोलन कर रहे है। उनके इस आंदोलन को आखिरकार बुधवार को सफलता मिल ही गई। सरकार ने बुधवार को फीस समेत कई मामलों को लेकर प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर रोक लगा दी।  

पांडेय पिछले सप्ताह ही सूबे के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा से मिले थे। इस दौरान उन्होंने उनसे प्राइवेट स्कूलों द्वारा फीस, कॉपी-किताब के नाम पर की जा रही लूट को लेकर अपनी बात रखी।और उनसे इस पर लगाम लगाने की मांग की। जिस पर सरकार ने बुधवार को फैसला लेते हुए प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर लगाम लगा दी। 

सरकार ने प्रदेश ने प्राइवेट स्कूलों को निर्देश दिए हैं कि अभिभावक साल में एक बार में नहीं, बल्कि चार बार में फीस भर सकते है। इसके अलावा स्कूल 5 सालों में एक बार ही ड्रेस बदल पायेंगे, वहीं फीस बढ़ने के साथ-साथ टीचर्स की सैलरी में भी बढ़ोत्तरी होगी।  

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार