महराजगंज: एलटी ग्रेड सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा केंद्र से डाइनामाइट न्यूज़ पर LIVE रिपोर्टिंग

डीएन ब्यूरो

महराजगंज जिले में एलटी ग्रेड सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा के लिये 24 केंद्रों पर 10,789 छात्र बतौर अभ्यर्थी परीक्षा देने में जुटे है। हर केंद्र पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये है। डाइनामाइट न्यूज़ परीक्षा केंद्रों के बाहर से हर गतिविधी की LIVE रिपोर्टिंग में जुटा हुआ है, जाने परीक्षा की हर ताजा अप डेट..

परीक्षा केंद्र के निरीक्षण के लिये पहुंचे डीएम और एसपी
परीक्षा केंद्र के निरीक्षण के लिये पहुंचे डीएम और एसपी

महराजगंज: जिले के सभी 24 केंद्रों पर एलटी ग्रेड सहायक अध्यापक भर्ती की परीक्षाएं से सुचारू रूप से संचालित हो रही है। परीक्षा केंद्रों में प्रवेश से पहले पुलिस और सुरक्षा कर्मियों द्वारा छात्रों को कड़ी तलाशीली गयी जिसके बाद उन्हें परीक्षा हॉल में जाने दिया गया। सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं। 

 

 

परीक्षा का निरीक्षण करने के लिये डीएम अमरनाथ उपाध्याय और एसपी आरपी सिंह जीएसवीएस इंटर कालेज पहुंचे। इस मौके पर उनके साथ भारी पुलिस बल मौजूद रहा। मौके पर प्रधानाचार्य विजय बहादुर सिंह भी मौजूद रहे। डीएम और एसपी लगातार परीक्षा केंद्रों का दौरा कर रहें हैं और परीक्षाओं का जायजा ले रहे हैं।

 

 

परीक्षा को नकल विहीन बनाने के लिये सरकार द्वारा पुख्ता व्यवस्था की गयी है। सीसीटीवी का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। पुलिस और प्रशासन द्वारा हर संदिग्ध पर पैनी नजर रखी जा रही है।

 

 

परीक्षाएं ठीक 11.30 बजे से शुरू हो चुकी है। महराजगंज में इस परीक्षा के लिये जिले कुल 24 केंद्र बनाये गये है, जिनमें कुल 10789 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा के लिये 475 कक्ष निरीक्षकों को नियुक्त किया गया हैं। परीक्षाओं के शांतिपूर्ण तरीके से संचालन के लिये तीन जोनल मजिस्ट्रेट और तीन पुलिस उपाधीक्षकों की ड्यूटी लगाई गयी है। इसके अलावा 10 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 24 स्टेटित मजिस्ट्रेटों को भी नियुक्त किया गया है। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …