महराजगंजः डिजिटल इंडिया के सपने की ओर कदम बढ़ाते हुए स्कूल में की गई स्मार्ट क्लास लैब की शुरुआत

डीएन ब्यूरो

डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करने के लिए महराजगंज के विद्यालय में स्मार्ट क्लास की शुरुआत करते हुए गांव व अन्य लोगों को शिक्षा के लिये जागरूक किया गया। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट....

कार्यक्रम के दौरान बच्चे
कार्यक्रम के दौरान बच्चे

महराजगंजः सिसवां क्षेत्र में ग्रामसभा लक्ष्मीपुर एकडंगा के प्राथमिक विद्यालय में स्मार्ट क्लास की शुरुआत की गई है। पीएम मोदी द्वारा डिजिटल इंडिया के देखे गए सपने की तरफ कदम बढ़ाते हुए विद्यालय में बच्चों के लिए ‘आई.सी.टी. लैब’ की शुरुआत कर दी गई है।


सिसवा क्षेत्र में बच्चों के उज्जवल भविष्य को संवारने की यह अनूठा पहल मानी जा सकती है। इस पहल के लिए विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों से मुख्य अतिथि का स्वागत किया गया। इस कार्यक्रम में डायत प्राचार्य मसऊद अख्तर मुख्य अतिथि रुप में आए थे। 


अख्तर ने इस कार्यक्रम के जरिये ग्रामवासियों से कहा कि रोजी की चिंता न करें बल्कि बच्चों के लिए सिर्फ पढ़ने-पढ़ाने की चिंता करें। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि अध्यापक बच्चों को तरासने का कार्य करते हैं। बच्चों को पढ़ाने के साथ-साथ अध्यापकों को बच्चों में संस्कार भी देने की कोशिश करनी चाहिए इसलिए अध्यापकगण बच्चों को अच्छे संस्कार देने की कोशिश करें। इसके साथ ही उन्होंने सभी को उत्साहित करने के लिए कहा कि भगवत गीता में लिखा है कर्म करते जाओ और फल की चिंता मत करो।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …