महराजगंज: जमीन को जबरन खाली कराने पहुंचा पुलिस-प्रशासन, क्षेत्र में अफरा तफरी और तनाव

डीएन संवाददाता

पनियरा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा खैचा में पुलिस-प्रशासन द्वारा ग्राम सभा की जमीन को जबरन खाली कराने से क्षेत्र में भारी तनाव और अफरा तफरी का माहौल है।पूरी खबर..


महराजगंज: पनियरा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा खैचा में पुलिस-प्रशासन द्वारा ग्राम सभा की जमीन को जबरन खाली कराने से क्षेत्र में भारी तनाव और अफरातफरी का माहौल है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। प्रशासन द्वारा जिस जमीन को खाली कराया जा रहा है, उसका मामला अदालत में लंबित है। 

ग्रामीणों संग पुलिस

 

ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम सभा की जमीन पर कुछ लोगों द्वारा बनाई गयी झोपड़ियों को पुलिस-प्रशासन द्वारा जबरन हटाने की कोशिश की जा रही है, जबकि यह जमीन कई दशकों से इसी हाल में है और मामला कोर्ट में विचारीधीन है। ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासन कोर्ट के आदेश का हवाला दे रहा है, जो कि सरासर झूठ है।

क्षेत्र में भारी अफरा-तफरी

 

ग्रामीणों का कहना है कि मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम कोर्ट का आदेश या नोटिस दिखाने में भी असफल रही। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रशासन झूठ के आधार पर जबरन जमीन को खाली कराना चाहता है, जो कि न्यायोचित नहीं है। ग्राम सभा के लोगों का कहना है कि यह खलिहान की जमीन है जबकि प्रशासन का कहना है कि खलिहान कहीं और है।

प्रशासन द्वारा झोपड़ी को हटवाने को लेकर ग्रामीणों संग गहमागहमी चल रही है। खबर लिखे जाने के वक्त तक मौके पर भारी पुलिस बल के साथ-साथ जेसीबी मशीन व महिला पुलिस भी मौजूद है और क्षेत्र में तनाव का माहौल बना हुआ है। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार