महराजगंज: नगर पालिका बोर्ड की दूसरी बैठक 17 को, जबरदस्त हंगामे के प्रबल आसार

शिवेंद्र चतुर्वेदी

सौ करोड़ के सालाना बजट वाले महराजगंज नगर पालिका परिषद के बोर्ड की दूसरी बैठक 17 जनवरी को होने जा रही है। कई सभासदों ने डाइनामाइट न्यूज़ को बताया कि वे कामकाज को लेकर नाराज हैं और इस बैठक में अगर उनकी बातें नही सुनी गयी तो जमकर हंगामा होगा। आखिर क्यों पढ़िये पूरी खबर..

नगर पालिका परिषद, महराजगंज (फाइल फोटो)
नगर पालिका परिषद, महराजगंज (फाइल फोटो)

महराजगंज: निकाय चुनाव के बाद महराजगंज नगर पालिका परिषद के बोर्ड की दूसरी बैठक 17 जनवरी को होने जा रही है। बैठक में सभासदों के तेवर सख्त रहने के प्रबल आसार हैं। असली मुद्दा हर साल सौ करोड़ से अधिक के बजट का ईमानदारी से सभी वार्डों में बंटवारे का होगा। सभासद जानना चाहते हैं कि सालाना सौ करोड़ के बजट का वार्डों में बंटवारे का पैमाना क्या होगा? इसकी पारदर्शिता कैसे सुनिश्चित होगी।

'मीठी गोली' देकर 'टरकाने' से सभासद हैं आक्रोशित

कई मोहल्ले में कोई भी काम न होने से सभासदों में भयंकर आक्रोश है। डाइनामाइट न्यूज़ के ब्यूरो कार्यालय पर पहुंचकर चार सभासदों ने बताया कि वे जब भी मोहल्ले की समस्या को लेकर नगर पालिका प्रशासन के पास जाते हैं तो उन्हें 'मीठी गोली' देकर 'टरका' दिया जाता है। यह टालू रवैया हम बर्दाश्त करने वाले नही हैं।

ईओ की नियुक्ति के पीछे किसका हाथ

इन सभासदों को इस बात पर गहरी आपत्ति है कि आखिर यहां पर फुल टाइम ईओ क्यों नही है? ऐसी कौन सी मजबूरी है कि एक ईओ को पांच-पांच जगह का चार्ज  दिया गया है। कहीं इसके पीछे कोई गहरी साजिश तो नही.. जब ईओ रेग्युलर शहर की नगर पालिका में बैठेगा ही नही तो फिर आम जनता का कामकाज प्रभावित होना तय है। यह भी सवाल उठेगा कि कमीशन के खेल में आखिर वह कौन जनप्रतिनिधि है जिसके दबाव में एक ऐसे ईओ को चार्ज दिया गया जो सिर्फ चेक पर दस्तखत करने के लिए यहां भेजा गया है?

इस बार का बोर्ड ज्यादा प्रभावशाली

पिछली बार की तुलना में इस बार नगर पालिका के सभासद काफी सख्त तेवरों वाले हैं। ऐसे में चोरी-छिपे कमीशनखोरी की राह आसान नही होने वाली।

अब बड़ा सवाल यह है कि नगर पालिका अध्यक्ष इन सब मसलों पर क्या जवाब देंगे..इस पर सबकी निगाहें रहेंगी। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …