लखनऊ मेट्रो की सवारी के लिये करें एक माह का और इंतजार

डीएन ब्यूरो

निरीक्षण का कार्य शुरू, अगस्त के अंत तक दौड़ने लगेंगी मेट्रो

लखनऊ मेट्रो
लखनऊ मेट्रो

लखनऊ: तंग सड़कें, भीड़भाड़ और बढ़ते डीजल वाहनों से राजधानी में सार्वजनिक आवागमन का बुरा हाल है। विधानसभा चुनाव की हलचलों के साथ ही, इस साल के शुरुआत से ही राजधानीवासियों को मेट्रो में सफर का इंतजार रहा है। चुनाव से पहले मार्च में तो अखिलेश सरकार ने बकायदा मेट्रो का उद्घाटन भी कर दिया था। लेकिन चार माह से ज्यादा समय बीतने के बाद भी मेट्रो शुरू नहीं हो सकी। अब, सब कुछ सही रहा तो अगस्त के अंत तक मेट्रो शुरू हो सकती है। बृहस्पतिवार से मेट्रो रेल संरक्षा (सीएमआरएस) के आयुक्त मेट्रो का निरीक्षण शुरू कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: टिकटों की जल्द जांच के लिए रेलवे अपनाएगा अब ये नया तरीका

मेट्रो के एमडी कुमार केशव की मानें तो सीएमआरएस की अनुमति मिल जाने पर अगस्त के अंत तक मेट्रो चलने लगेगी। माना जा रहा है कि लखनऊ मेट्रो के प्राथमिक सेक्शन यानी ट्रांसपोर्टनगर से चारबाग रेलवे स्टेशन कॉरिडोर को ओपन करने की इजाजत मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ मेट्रो को बड़ा झटका, बारिश में धंसा स्टेशन

लखनऊ मेट्रो प्रशासन ने करीब साढ़े 8 किमी लंबे इस सेक्शन का काम पूरा हो जाने का दावा किया है। 21 जून को ही लखनऊ मेट्रो ने सीएमआरएस से निरीक्षण के लिए आवेदन किया था।
उल्लेखनीय है कि लखनऊ मेट्रो जनता के लिए बीते 26 मार्च से शुरू करने की योजना थी। 11 मार्च तक आरडीएसओ के रॉलिंग स्टॉक टेस्ट का काम पूरा हो गया था। लेकिन, आरडीएसओ की रिपोर्ट पर रेलवे बोर्ड का टेक्निकल क्लियरेंस आने में समय लग गया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …