राम मंदिर के शिलान्यास पर यूपी में कई कार्यक्रम, लखनऊ के ऐशबाग रामलीला मैदान में भजन-कीर्तन और पूजा-पाठ

डीएन ब्यूरो

रामनगरी अयोध्या में आज राम मंदिर निर्माण के लिये भूमि पूजन और शिलान्यास कार्यक्रम के साथ ही यूपी के अलग-अलग क्षेत्रों में कई तरह के आयोजन किये जा रहे हैं। पढिये डाइनामाइट न्यूज की खास रिपोर्ट..


लखनऊ: रामनगरी अयोध्या में आज 492 वर्षो के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा भव्य राम मंदिर के शिलान्यास के मौके पर उत्तर प्रदेश में कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। बुधवार सुबह से शुरू कई कार्यक्रम तो आज देर रात तक भी चलेंगे। हालांकि इनमें भी सोशल डिस्टेंशिंग का बखूबी पालन किया जा रहा है।

यूपी के ऐतिहासिक लक्ष्मणपुरी अर्थात लखनऊ में अयोध्या मे हुये भूमि पूजन को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिला। शहर के सभी प्रमुख मंदिरों मे पूजा-पाठ का आयोजन किया गया है। इनमें से कुछ कार्यक्रम कई दिनों से चल रहे है।

इसी मौके पर ऐशबाग स्थित रामलीला मैदान मे भी भजन-कीर्तन का आयोजन किया गया है। खास बात ये है कि कोरोना काल मे हो रहे सभी धार्मिक अनुष्ठानों मे सोशल डिस्टेन्सिंग का ख्याल भी रखा जा रहा है। 

इस मौके पर ऐशबाग रामलीला कमेटी के अध्यक्ष हरिशचंद्र अग्रवाल ने बताया कि रामलीला मैदान के सभी 4 कोनों से मिट्टी और एक ताम्र कलश अयोध्या में भूमि पूजन के लिए भेजा गया। ताम्र कलश को मंदिर प्रांगण मे ही स्थापित किया जायेगा। 

अयोध्या मे हो रहे मंदिर निर्माण मे लखनऊ मे रहते भी सम्मिलित होने की भावना से पूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया।
 








संबंधित समाचार