सरकार से नाराज कर्मचारियों ने किया यूपी विधान सभा का जोरदार घेराव, उग्र प्रदर्शन और जाम

डीएन संवाददाता

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर राज्य भर से लाखों की तादाद में राजधानी पहुंचे कर्मचारियों ने यूपी विधास सभा का जोरदार तरीके से घेराव किया। डाइनामाइट न्यूज़ की ग्राउंड रिपोर्टिंग..


लखनऊ: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर सोमवार को राज्य भर के हजारों कर्मचारियों ने लखनऊ पहुंचकर जोरदार तरीके से विधानसभा का घेराव किया। कर्मचारियों ने इस दौरान विधान सभा रोड को भी जाम कर दिया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया। इस दौरान मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा। 

 

 

प्रदर्शन करने वालों में शिक्षकों के साथ-साथ पीडब्लूडी समेत कई विभागों के कर्मचारी मौजूद रहे। विरोध-प्रदर्शन करने वालों में भारी संख्या में महिलाएं भी मौजूद रहीं। विधान सभा घेराव से पहले राज्य भर के कर्मचारियों ने इको गार्डन में डेरा डाला था। देर तक भी कर्मचारियों का इको गार्डन पहुंचना जारी रहा।

 

 

डाइनामाइट न्यूज़ से बातचीत में कुछ कर्मचारियों का कहना है कि पेंशन बुढापे की लाठी है और वे सरकार से इसे लेकर रहेगें। अगर सरकार ने कर्मचारियों की मांगें न मानी तो लोकसभा चुनाव में वह भाजपा का बहिष्कार करेंगे। कर्मचारी पिछले लंबे समय से पुरानी पेंशन की मांग कर रहे हैं।

कर्मचारियों का एक प्रतिनिधिमंडल शासन से बातचीत करने भी पंहुचा । कर्मचारियों का कहना है कि अगर योगी सरकार ने उनकी पुरानी पेंशन न बहाल की तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी जा सकते हैं।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार