अखिलेश यादव का ‘देश बचाओ, देश बनाओ’ आंदोलन शुरु

डीएन संवाददाता

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं सालगिरह पर केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ 'देश बचाओ-देश बनाओ' आंदोलन का आगाज किया।

अखिलेश यादव, पूर्व सीएम, यूपी
अखिलेश यादव, पूर्व सीएम, यूपी

लखनऊ: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं सालगिरह पर केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ 'देश बचाओ-देश बनाओ' आंदोलन का आगाज किया।

इस दौरान अखिलेश यादव फैजाबाद जिला मुख्यालय पहुंचे। वहां पार्टी कार्यकर्ता अपने-अपने जिला मुख्यालयों में सड़क पर उतर पर प्रदर्शन करने लगे। यूपी के विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद अब समाजवादी पार्टी दुबारा 'मिशन यूपी' पर जुट गई है। लगातार मंथन के बाद सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है। 

रैली के जरिए अखिलेश यादव राज्य की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार पर हमला किया है। अखिलेश यादव का आरोप है कि बीजेपी ने देश के युवाओं से किए गए अपने वादों को पूरा करने में पूरी तरह से विफल रही है और देश में लगातार बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। बता दें कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव में अखिलेश की पार्टी 232 विधायकों से घटकर 47 पर सिमट गई थी। वहीं हाल ही में पार्टी के कई MLC बीजेपी में शामिल हो गये। अखिलेश ने इस निराशा भरे माहौल से पार्टी को उबारने और साइकिल को दोबारा ट्रैक पर लाने के लिए मोदी और योगी सरकार के खिलाफ ‘देश बचाओ, देश बनाओ’ नारा बुलंद किया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार